13 और लोग मिले कोरोना पॉजिटिव, 1016 तक पहुंची संक्रमितों की संख्या

गोपालगंज। पंद्रह दिनों के पहले चरण का लॉकडाउन समाप्त होने के बाद भी जिले में कोरोना संक्रमण के मामले कम होते नहीं दिख रहे हैं। पिछले कुछ समय से कोरोना संक्रमण की जांच के आंकड़ों में बढ़ोत्तरी के बाद भी जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या हर दिन बढ़ती जा रही है। इस बीच शनिवार को जिले में 13 और लोग कोरोना से संक्रमित मिले। नए संक्रमित लोगों के सामने आने के बाद जिले में कोरोना संक्रमित लोगों का आंकड़ा 1016 तक पहुंच गया है। हर दिन कोरोना मरीजों के सामने आने से लोगों में भी भय का माहौल बढ़ता जा रहा है।

जिले में बाढ़ के पानी में डूबने से तीन बच्चे सहित पांच की मौत यह भी पढ़ें
स्वास्थ्य विभाग के अनुसार 25 जुलाई को जिले में अलग-अलग स्थानों पर शिविर लगाकर कई लोगों की कोरोना जांच की गई थी। इनमें से 80 लोगों की जांच रिपोर्ट शनिवार को सामने आयी। इनमें से 67 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव रही। जबकि 13 लोग कोरोना से संक्रमित मिले। इस बीच अच्छी बात यह रही कि पिछले चौबीस घंटे के दौरान आठ और लोग कोरोना को मात देकर अपने घर लौट गए। शुक्रवार को कारेाना से आठ लोगों के ठीक होने के साथ ही संक्रमण से ठीक होने वाले लोगों का आंकड़ा भी बढ़कर 808 तक पहुंच गया है। इस प्रकार जिले में वर्तमान समय में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 208 है। संक्रमित मिले गंभीर रूप से बीमार लोगों को इलाज के लिए आइसोलेशन सेंटर में भर्ती कराया गया है। जबकि सामान्य रूप से संक्रमित लोगों को होम आइसोलेशन में रखने का निर्देश दिया गया है। सिविल सर्जन डॉ. टीएन सिंह ने बताया कि नए संक्रमित मिले लोगों के परिवार के सदस्यों का भी सैंपल प्राप्त करने का निर्देश दिया गया है। ताकि परिवार के लेागों में संक्रमण की जानकारी हो सके। सिविल सर्जन के बताया कि अब जिले के सभी स्वास्थ्य केंद्रों में भी कोरोना की जांच का कार्य प्रारंभ किया गया है। इससे अधिक से अधिक लोगो की कोरोना जांच हो सकेगी। उधर जिलाधिकारी अरशद अजीज ने बताया कि जिले के कई स्थानों पर कोविड अस्पताल बनाया गया है। जहां साढ़े छह सौ लोगों को रखने की व्यवस्था की गई है।
इनसेट
जिले में वर्तामन समय में हैं कुल 33 कंटेनमेट जोन
गोपालगंज : जिले में कोरोना जांच की प्रक्रिया बढ़ने के बाद कुछ इलाकों में ही कोरोना के संक्रमित मरीज मिल रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार जिले में वर्तमान समय में मात्र 33 कंटेनमेंट जोन हैं। पूर्व में जिले में कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर 117 तक जा पहुंची थी। संक्रमित लोगों के ठीक होने के साथ ही कंटेनमेंट जोन की संख्या में लगातार कमी आयी है।
इनसेट
कोरोना मीटर
नए संक्रमित 13
पूर्व के संक्रमित 1003
कुल संक्रमित 1016
पिछले 24 घंटे में ठीक हुए 08
कुल स्वस्थ्य हुए लोग 808
कोरोना से मौत 01
कंटेनमेंट जोन की संख्या 33
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार