नामांकन की तिथि पर पुनर्विचार करे विवि प्रशासन

पूर्णिया। छात्र जदयू ने पूर्णिया विश्वविद्यालय की ओर से नामांकन के लिए जारी तिथि पर लॉकडाउन के मद्देनजर पुनर्विचार का आग्रह किया है। छात्र जदयू के जिलाध्यक्ष राजू कुमार मंडल ने कहा है कि विश्वविद्यालय की ओर से स्नातक और स्नातकोत्तर में शैक्षणिक सत्र 2020-21 में नामांकन के लिए आवेदन चार अगस्त से लिया जाना है। इधर बिहार सरकार ने कोरोना संक्रमण के प्रसार को देखते हुए लॉकडाउन की अवधि 16 अगस्त तक विस्तारित करने का आदेश दिया है। सरकार के उक्त आदेश में शैक्षणिक संस्थानों को बंद रखने का आदेश है एवं गृह मंत्रालय भारत सरकार के 29 जुलाई के आदेश में भी शैक्षणिक संस्थानों को 31 अगस्त तक बंद रखने का आदेश है। छात्र-छात्राओं को ऑनलाइन माध्यम से नामांकन के लिए आवेदन करना है, लेकिन सभी छात्र-छात्राओं के पास इंटरनेट, कंप्यूटर एवं ऑनलाइन पेमेंट की सुविधा उपलब्ध नहीं है। आवेदन करने के लिए बहुत से छात्र-छात्राओं को साइबर कैफे की मदद लेनी होगी। इधर सीमांचल के विभिन्न जिलों में बाढ़ का भी खतरा है या आने की संभावना है। नामांकन के लिए आवेदन करने में निश्चित रूप से कुछ अनचाही समस्याएं उत्पन्न होती है, जिसके समाधान के लिए विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालय के हेल्प सेंटर्स पर छात्रों को जाना पड़ता है। ऐसी स्थिति में

बीसीए प्रथम और तृतीय सेमेस्टर के रिजल्ट में सुधार की मांग यह भी पढ़ें
बिहार सरकार एवं गृह मंत्रालय भारत सरकार के विभिन्न निर्देशों के आलोक में स्नातक और स्नातकोत्तर में नामांकन के लिए आवेदन के लिए जारी किए गए आदेश पर पूर्णिया विवि को पुनर्विचार करना चाहिए।
छात्र जदयू मांग करता है कि पूर्णिया विवि प्रशासन अपने आदेश पर पुनर्विचार करें और लॉकडाउन के बाद की अवधि में नामांकन की नई तिथि जारी करें या फिर आवेदन की अंतिम तिथि का विस्तार 30 सितंबर तक करे।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार