ट्रांसफार्मर बदलने के बाद भी छहमटिया में पसरा है अंधेरा

किशनगंज। पोठिया प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत सारोगोड़ा पंचायत के छमेटीया गांव में सप्ताह भर से अंधेरा पसरा हुआ है। हालांकि शुक्रवार को जले हुए ट्रांसफार्मर को बदला गया, लेकिन आपूर्ति बहाल नहीं की जा सकी। जिसे लेकर शनिवार शाम को आक्रोशित ग्रामीणों ने छत्तरगाछ पावर हाउस में जमकर हंगामा किया।

ग्रामीणों का आरोप है कि विभागीय अधिकारियों के कार्यालय का चक्कर काटने के बाद जब ट्रांसफार्मर आया तो बिजली मिस्त्री और कनीय अभियंता की मिलीभगत से उक्त ट्रांसफर्मर को गौरीहाट में लगा दिया गया। वहां का पुराना व खराब ट्रांसफार्मर यहां लगा दिया गया है। पुराना व खराब ट्रांसफर्मर लगाने से बिजली आपूर्ति चालू नहीं हो सका है। नतीजतन ईद-उल- अजहा के पर्व में भी गांव में अंधेरा छाया रहा। इस दौरान ग्रामीणों ने कहा कि जब तक गांव में बिजली आपूर्ति चालू नहीं किया जाएगा तब तक हमलोग पावर हाउस के बाहर बैठे रहेंगे। वहीं इस हंगामे के बाद विद्युत सहायक अभियंता मुकेश कुमार ने बताया कि रविवार को ट्रांसफार्मर लगाकर विद्युत आपूर्ति को सुचारू किया जाएगा।
लियाकत रेजा बनाए गए जिला सचिव यह भी पढ़ें
इस मौके पर मुश्ताक आलम, इंतजार आलम, दिलकश रेजा, मु. जलाल आलम, शाकिब रेजा, मु. जकी अनवर, मु. शाकिर आलम आदि दर्जनों ग्रामीणों ने बताया कि गांव में लगभग दो सौ से अधिक उपभोक्ता हैं। लेकिन दो सौ से अधिक उपभोक्ताओं को 25 केवीए ट्रांसफार्मर से आपूर्ति किया जा रहा है। 25 केवीए ट्रांसफर्मर के कारण बार-बार खराब होने के साथ-साथ लो वोल्टेज की समस्या उत्पन्न हो जाती है। ट्रांसफॉर्मर में लोड शेडिग बढ़ जाने से जल गया था। जिसके कारण इस भीषण गर्मी में लोगों का जीना मुश्किल हो गया है। रात को बच्चों की पढ़ाई-लिखाई भी प्रभावित हो रहा है।
ग्रामीणों ने बताया कि गत सोमवार को सड़क शिलान्यास के दौरान विधायक कमरूल होदा को ट्रांसफार्मर जलने की जानकारी देते हुए 63 केवीए का ट्रांसफॉर्मर लगगवाने की मांग की थी। विधायक ने मौके से ही कार्यपालक अभियंता से फोन कर ट्रांसफर्मर लगाने की बात कही थी।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार