साल 2019 वर्ल्ड कप में जड़े गए सभी शतकों में से रोहित शर्मा ने इस शतक को बताया अपना फेवरेट

भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने रविवार को आईसीसी पुरुष विश्व कप 2019 के अपने पसंदीदा शतक का खुलासा किया, जो संयुक्त रूप से इंग्लैंड और वेल्स द्वारा आयोजित किया गया था. भारत की सीमित ओवरों की टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने 2019 आईसीसी विश्व कप में कुल पांच शतक लगाए थे. यह किसी भी बल्लेबाज द्वारा एक विश्व कप में लगाए गए सबसे ज्यादा शतक भी है. रोहित ने इसी विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई पारी को पसंदीदा पारी बताया है.

रोहित ने टूर्नामेंट का अंत 648 रनों के साथ किया था. इसमें पाकिस्तान के खिलाफ लगाया गया शतक भी शामिल है. रोहित ने ट्विटर पर अपने प्रशंसकों के सवालों का जवाब देते हुए एक वीडियो ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने कहा, "विश्व कप में मेरा पसंदीदा शतक पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ था. हालांकि वह टोटल कम था लेकिन परिस्थितयां काफी चुनौतीपूर्ण थीं और उनका गेंदबाजी आक्रमण काफी शानदार था."
भारत ने दक्षिण अफ्रीका को नौ विकेट पर 227 रनों पर सीमित कर दिया. मैच में युजवेंद्र चहल ने चार विकेट लिए थे. वहीं भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह ने दो-दो विकेट लिए थे.
भारत को हालांकि इस छोटे से लक्ष्य में भी परेशानी हुई थी. वह लगातार विकेट खो रही थी. रोहित हालांकि एक छोर पर टिके रहे और 144 गेंदों पर 122 रनों की पारी खेल टीम को जीत दिलाने में सफल रहे. रोहित के बाद टीम के लिए महेंद्र सिंह धोनी ने सबसे ज्यादा 34 रन बनाए थे.

अन्य समाचार