रोहित शर्मा ने चुना विश्व कप 2019 का अपना सबसे फेवरेट शतक

नई दिल्ली: भारत की सीमित ओवरों की टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने इंग्लैंड की मेजबानी में साल 2019 में आईसीसी विश्व कप में पांच शतक जड़े थे। यह विश्व कप के एक संस्करण में किसी भी खिलाड़ी द्वारा जड़े शतकों की सबसे बड़ी संख्या है। विश्व कप के दौरान रोहित ने दक्षिण अफ्रीका(122*), पाकिस्तान(144), इंग्लैंड(102), बांग्लादेश(104) और श्रीलंका(103) के खिलाफ शतक जड़े थे। वो विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी थे। उन्होंने 9 मैच की 9 पारियों में 81 की औसत से 648 रन बनाए थे।

ऐसे में एक साल बाद रोहित शर्मा से जब विश्व कप में जड़े सबसे पसंदीदा शतक को चुनने को कहा गया तो उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई 122 रन की नाबाद पारी को सबसे पसंदीदा पारी बताया। उन्होंने कहा, विश्व कप में मेरा पसंदीदा शतक पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ था। हालांकि वह टोटल कम था लेकिन परिस्थितयां काफी चुनौतीपूर्ण थीं और उनका गेंदबाजी आक्रमण काफी शानदार था।'
विश्व कप के पहले मैच में भारतीय टीम ने द. अफ्रीकी टीम को 9 विकेट पर 227 रन के स्कोर पर रोक दिया था। मैच में युजवेंद्र चहल ने सबसे अधिक चार विकेट लिए थे। वहीं भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह ने दो-दो विकेट झटके थे। ऐसे में लक्ष्य का पीछा करना टीम इंडिया के लिए भी आसान नहीं था। वह भी लगातार विकेट खो रही थी। ऐसे में रोहित एक छोर पर टिके रहे और 144 गेंदों पर 122 रनों की पारी खेल टीम को जीत दिलाने में सफल रहे। रोहित के बाद टीम के लिए महेंद्र सिंह धोनी ने सबसे ज्यादा 34 रन बनाए थे।

अन्य समाचार