Sushant Suicide Case: IPS अफसर को क्वारंटीन करने पर BMC की सफाई, कहा-गुमराह कर रही बिहार पुलिस

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) मामले में जहां बिहार पुलिस (Bihar Police) और मुंबई पुलिस (Mumbai Police) आमने-सामने हैं. अब इस मामले में एक नया विवाद शुरू हो गया है. मामले की तफ्तीश को बढ़ाने के लिए पटना के एसपी विनय तिवारी कल शाम बिहार पुलिस की टीम को लीड करने के लिए मुंबई पहुंचे.

वहीं BMC ने कोरोनावायरस (Coronavirus) की गाइडलाइंस का हवाला देते हुए देर रात 15 अगस्त तक के लिए क्वारंटीन कर दिया. बीएमसी ने बिहार पुलिस पर एंजेसियों को गुमराह करने का आरोप भी लगाया. बीएमसी के एक्शन से बिहार पुलिस हैरान रह गई क्योंकि पहले से जो अधिकारी वहां मौजूद हैं उन्हें क्वारंटीन नहीं किया गया.
कोरोना गाइडलाइंस के चलते किया ऐसा
मामले को तूल पकड़ता देख बीएमसी (BMC) ने IPS अधिकारी को क्वारंटीन करने पर सफाई पेश की है. एक आधिकारिक बयान BMC की तरफ से मीडिया के साथ साझा किया गया है. इसमें बीएमसी ने लिखा है कि मुंबई के गोरेगांव इलाके में स्थित जिस CRPF कैम्प में IPS विनय तिवारी को रखा गया है, वो बीएमसी के पी साउथ वॉर्ड के अंतर्गत आता है. ऐसे में घरेलू उड़ान की यात्रा के चलते कोरोना गाइडलाइन्स का पालन करते हुए बीएमसी ने विनय तिवारी को होम क्वारंटीन में रहने की सलाह दी है. इसके साथ ही उनके हाथ पर स्टैम्प लगाया है.
उन्हें इस बात की भी जानकारी दी गई है कि वो किस तरह होम क्वारंटीन से छूट के लिए आवेदन कर सकते हैं और बीएमसी से संपर्क कर सकते हैं. कुल मिलाकर BMC के इस रवैये पर कई सवाल खड़े हो गए हैं. अब बिहार के DGP ने बीएमसी की इस हरकत पर नाराजगी जताते हुए महाराष्ट्र के डीजीपी से बात करने की बात कही है.

अन्य समाचार