पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए जोनाथन ट्रॉट को चुना गया इंग्लैंड का बल्लेबाजी कोच

नई दिल्ली। इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज जोनाथन ट्रॉट को पाकिस्तान के खिलाफ आगामी तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए बल्लेबाजी कोच के रूप में लाया गया है। 39 वर्षीय वारविकशायर के ये बल्लेबाज, जिन्होंने इंग्लैंड के लिए 52 टेस्ट खेले, पूर्व न्यूजीलैंड के स्पिनर जीतन पटेल और वारविकशायर के सीमर ग्रीम वेल्च के साथ काम करेंगे, जो श्रृंखला के लिए हेड क्रिस सिल्वरवुड के कोचिंग सेट में शामिल होने के लिए तैयार हैं।

जबकि वेल्च को तेज गेंदबाजी सलाहकार नामित किया गया है, पटेल को केवल दूसरे और तीसरे टेस्ट के लिए स्पिन गेंदबाजी सलाहकार नियुक्त किया गया है। मैनचेस्टर में 5 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ पहला टेस्ट निर्धारित है। इंग्लैंड, जो आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में शीर्ष पर अपनी जगह बनाने के लिए देख रहे हैं। पाकिस्तान के साथ क्रमश: 13 और 21 अगस्त को साउथेम्प्टन में होने वाले अन्य दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के साथ 3 मैचों की श्रृंखला में व्यस्त हैं। जो रूट वेस्टइंडीज पर हालिया श्रृंखला जीत के बाद इंग्लैंड की ओर से नेतृत्व करने के लिए तैयार हैं, जबकि अजहर अली पाकिस्तान की ओर से नेतृत्व कर रहे हैं।
हार्दिक पांड्या से पहले ये नामी क्रिकेटर्स भी बिना शादी किए बन चुके हैं पिता
जोनाथन ट्रॉट का इंग्लैंड करियर
ट्रॉट, जो अपने अधिकांश करियर के लिए इंग्लिश बैटिंग लाइनअप में लिंचपिन थे, ने अपने करियर में लगभग 19,000 प्रथम श्रेणी रन बनाए, 2009 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक शतक के साथ अपने अंतरराष्ट्रीय पदार्पण को चिह्नित किया। उन्होंने एक विशेष एशले के आगमन का सुझाव देते हुए एक घरेलू एशेज जीत में एक टन की रैकिंग की। उन्हें 2011 में विजडन क्रिकेटर ऑफ द ईयर और आईसीसी प्लेयर ऑफ द ईयर दोनों के रूप में नामित किया गया था। वह इंग्लैंड की प्रतिष्ठित टीम का हिस्सा थे जो दुनिया की नंबर एक टेस्ट टीम बनी।
तनाव और चिंता का हवाला देते हुए, ट्रॉट ने नवंबर 2013 में इंग्लैंड के एशेज दौरे को ऑस्ट्रेलिया से छोड़ दिया, जिसका उद्देश्य क्रिकेट के सभी रूपों से ब्रेक लेना था। वापसी के असफल प्रयास के साथ, वेस्ट इंडीज के खिलाफ श्रृंखला में संघर्ष करते हुए, उन्होंने 4 मई 2015 को सभी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 44.08 की औसत से 3,835 रन बनाए। उन्होंने 68 एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में 51.25 का औसत भी दर्ज किया।
इंग्लैंड टेस्ट टीम: जो रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, डोमिनिक बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, ज़क क्रॉली, सैम क्यूरन, ओली पोप, डोम बाइबल, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स, मार्क वुड

अन्य समाचार