जो भी आरामदायक और उपयुक्त है, वही फैशन है

फैशन से हमारा मतलब बाजार में चलन से है। या अन्य लोग, विशेष रूप से मशहूर हस्तियों, पोशाक की शैली को समझते हैं। हम लालची होते हैं जब हम ऐसे कपड़े देखते हैं जो दूसरों के लिए अच्छे और उपयुक्त लगते हैं। इसलिए हम पोशाक की इसी शैली को अपनाने की कोशिश करते हैं। हालांकि, कपड़े जो एक व्यक्ति को फिट होते हैं, वह आपके अनुरूप नहीं हो सकता है। जिस तरह के रंग से किसी व्यक्ति की सुंदरता का पता चलता है, हो सकता है कि आपकी सुंदरता उसी रंग की न हो।

आपके शरीर के प्रकार, रंग और उपस्थिति के आधार पर, आपको किस शैली के कपड़ों का चयन करना चाहिए?
आपको खुद को देखकर नहीं बल्कि दूसरों को देखकर ड्रेस की शैली अपनानी चाहिए।  आपको अपने शरीर के आकार, रंग, ऊंचाई, उपस्थिति के अनुसार सही प्रकार के कपड़ों का चयन करने में सक्षम होना चाहिए।
कपड़े जो एक नायक या नायिका को पहनने के लिए आकर्षक लगते हैं, हो सकता है कि वह आपकी सुंदरता को प्रकट न करें। क्योंकि उनका शारीरिक संविधान आपसे अलग है। आपके शरीर के आकार के अनुसार पोशाक आपके लिए उपयुक्त है।
वास्तव में, फैशन वह है जो आप पहनने में सहज महसूस करते हैं। आप चलते हैं, कार्यालय में काम करते हैं, व्यापार करते हैं। अभी भी काम करते समय, आपको अपने कपड़े पहनने में सहज और आरामदायक महसूस करना चाहिए।
इसलिए फैशन विशेषज्ञों का कहना है, 'फैशन कुछ ऐसा होना चाहिए जो आपके लिए आरामदायक हो। इसे शारीरिक या मानसिक रूप से असहज महसूस न होने दें। '
यदि आप सही पिच नहीं पा सकते हैं तो आप निराश नहीं होना चाहते हैं इसलिए एक अच्छी कैपो में निवेश करें। आपके द्वारा पहने गए कपड़े आरामदायक महसूस करते हैं। यह आपके आत्मविश्वास को भी बढ़ाता है। वास्तव में, हमारे द्वारा पहने जाने वाले कपड़े हमारे आत्मविश्वास को भी बढ़ाते हैं। आप असहज कपड़ों में चाहे कितने भी चमकीले दिखें, यह आपके आत्म-सम्मान को कमजोर करता है।
जबकि कपड़ों से लोगों का मनोबल भी बढ़ना चाहिए। इसलिए, आपको बाजार में चलते समय या स्टाइलिश दिखने के लिए बदसूरत, असुविधाजनक कपड़े नहीं पहनने चाहिए।
फैशन समय पर होना चाहिए। सर्दियों में, आपको इस तरह से कपड़े पहनना चाहिए जो शरीर को गर्म करे। स्टाइलिश और ग्लैमरस दिखने वाली छोटी, पारदर्शी, खुली पोशाक नहीं पहननी चाहिए।
उसी तरह, गर्मियों में, आपको ऐसे कपड़े पहनने चाहिए जो ठंडक प्रदान करें। खुले और आरामदायक कपड़े पहनें। ऐसे कपड़े होने चाहिए जो पसीने को सोख सकें।
बारिश के मौसम में पहने जाने वाले कपड़े सर्दी या गर्मी के कपड़ों से अलग होने चाहिए। इस समय पहने हुए कपड़े हल्के होने चाहिए और पानी से प्रभावित नहीं होने चाहिए। या भले ही यह पानी से गीला हो, इसे जल्दी सूखना चाहिए। इस तरह, मौसम के अनुकूल कपड़े का चयन करना ही फैशनेबल होने का एकमात्र तरीका है।
#Yuva Food 
#Partner Feeds   
#Lifestyle  
##Google Feeds  
#DoubleClick Feed  
#Latest News   
#Entertainment   
#BizarreNews
#Gossip
#News 
#ViralGreetingsLatest
#ViralLatest 
#Daily Share 
#ViralTrending 
#ViralRomance 
#ViralGood MorningLatest 
#ViralThought For the DayLatest 
#ViralDevotion 
#ViralGeneral Knowledge 
#ViralJokes 
#Feel Good 
#ViralGood EveningLatest
#ViralGood NightLstest
#Beauty 
#Health Fitness 
#Beauty Tips 
#Health Tips
#Relationship   
#Sports
#Fashion
#Women
#Beauty Tips  
#LCNews

अन्य समाचार