रिया चक्रवर्ती के वकील ने सुशांत केस सीबीआई को ट्रांसफर करने की सिफारिश पर उठाए सवाल

नई दिल्ली। पिछले दिनों सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ बिहार के राजीव नगर थाने में केस दर्ज कराया था। इसके फौरन बाद रिया ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। रिया ने अपनी याचिका में बिहार में दर्ज केस को मुंबई ट्रांसफर किए जाने की मांग की थी। बता दें कि इस मामले में अभी सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी बाकी है। अब रिया के वकील सतीश का इस पर बयान सामने आया है।

राजस्थान में चल रहे भ्रष्टाचार में दो लाख की रिश्वत लेते गिरफ्तार पुलिस अधीक्षक
रिया के वकील ने बिहार सरकार की उस सिफारिश पर सवाल उठाए हैं जिसमें केस को सीबीआई को ट्रांसफर किए जाने की सिफारिश की गई है। वकील का कहना है कि ये केस सीबीआई को ट्रांसफर नहीं हो सकता, क्योंकि बिहार पुलिस के इससे जुड़ने का कोई आधार नहीं है। ये केस उनके अधिकार क्षेत्र में नहीं आता है।
रिया के वकील ने कहा कि रिया ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी, जिसमें कहा गया था कि इस केस की जांच करना बिहार पुलिस के अधिकार क्षेत्र में नहीं आता, ये याचिका सुप्रीम कोर्ट में जारी रहेगी।
इस केस में बिहार पुलिस के जुड़ने का कोई कानूनी आधार नहीं है। ज्यादा से ज्यादा ये जीरो एफआईआर होगी और इसे मुंबई पुलिस को ट्रांसफर कर दिया जाएगा। हमने ये महसूस किया है क्योंकि बिहार पुलिस को केस की जांच का हक नहीं था। इसलिए उन्होंने जांच के लिए गलत तरीके का इस्तेमाल किया है। ऐसा करके वे हमारे देश के संघीय ढांचे पर पीछे से हस्तक्षेप कर रहे हैं।
कोविड-19 को देखते हुए प्रधानमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था पर कड़ी निगरानी के ये नियम
बता दें कि सुशांत के पिता ने सीएम नीतीश कुमार से बातचीत कर इस केस की सीबीआई जांच की मांग की। जिसके बाद सीएम नीतीश ने केंद्र को सीबीआई जांच की सिफारिश भेजी है। बिहार के सीएम नीतीश ने कहा कि मेरी बात सुशांत सिंह राजपूत के पिता से हुई है। उन्होंने सीबीआई जांच की मांग की। उनकी मांग के आधार पर बिहार सरकार, सीबीआई जांच की सिफारिश करेगी। आज शाम तक सभी कागजी कार्रवाई पूरी होगी।

अन्य समाचार