सुशांत केस CBI को ट्रांसफर करने की सिफारिश पर तिलमिला गये रिया चक्रवर्ती के वकील

सुशांत केस CBI को ट्रांसफर करने की सिफारिश पर तिलमिला गये रिया चक्रवर्ती के वकील

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत का मामला उलझता जा रहा है। सुशांत के मामले की जांच महाराष्ट्र पुलिस द्वारा आत्महत्या के रूप में की जा रही है, वहीं दूसरी ओर, जिस तरह से वह काम कर रही है, उसने महाराष्ट्र पुलिस पर सवाल खड़े कर दिए हैं।
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सुशांत के पिता ने अपने बेटे की मौत पर बिहार के राजीव नगर पुलिस स्टेशन में रिया चक्रवर्ती के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें सुशांत के पिता ने रिया पर गंभीर आरोप लगाए हैं। सुशांत के परिवार ने रिया पर सुशांत को आत्महत्या के लिए मजबूर करने और सुशांत के 15 करोड़ हड़पने का आरोप लगाया है।
शिकायत के बाद, बिहार पुलिस की एक टीम को सुशांत की मौत की जांच के लिए मुंबई भेजा गया। बिहार पुलिस जांच में मुंबई पुलिस का सहयोग चाहती थी। वह सुशांत सिंह राजपूत से संबंधित रिपोर्ट देखना चाहती थी जिसके लिए मुंबई पुलिस ने उन्हें कुछ भी दिखाने से मना कर दिया है। बिहार पुलिस के डीजीपी ने आरोप लगाया है कि सुशांत के मामले में, मुंबई पुलिस बिहार पुलिस को कोई सहायता नहीं दे रही है।
जब बिहार एसपी सिटी विनय तिवारी भी इस मामले की जांच करने मुंबई पहुंचे, तो बीएमसी अधिकारियों ने मुंबई पुलिस के इशारे पर 14 दिनों के लिए एसपी सिटी विनय तिवारी को छोड़ दिया। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एसपी सिटी विनय तिवारी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। मुंबई पुलिस के इस कदम से यह स्पष्ट हो गया कि वह बिहार पुलिस को किसी भी तरह का समर्थन नहीं देगी। जिसके बाद सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने नीतीश कुमार से बात की और मामले की सीबीआई से सिफारिश की। पिता की सिफारिश के बाद, बिहार सरकार ने मामले की सीबीआई से सिफारिश की है।
बिहार पुलिस के मुंबई पहुंचने के बाद से सुशांत सिंह राजपूत की प्रेमिका रिया चक्रवर्ती लापता हो गई हैं। रिया चक्रवर्ती के बारे में कुछ भी पता नहीं चल सका है। रिया भी जांच में सहयोग नहीं कर रही है। रिया के वकील ने सुप्रीम कोर्ट में बिहार में दायर मुकदमे को मुंबई स्थानांतरित करने की अपील की है। सुनवाई 5 अगस्त को होगी। रिया के वकील को बिहार सरकार द्वारा सुशांत के मामले को सीबीआई को सौंपने की सिफारिश पर कड़ी प्रतिक्रिया मिली। रिया के वकील ने कहा कि बिहार सरकार द्वारा सीबीआई को मामले की सिफारिश करना अवैध है।
रिया चक्रवर्ती के वकील ने कहा- रिया ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर कहा था कि सुशांत के मामले की जांच बिहार पुलिस के अधिकार क्षेत्र में नहीं आती है, यह याचिका सुप्रीम कोर्ट में जारी रहेगी। बिहार पुलिस के पास मामले में शामिल होने का कोई कानूनी आधार नहीं है। अधिकांश पर यह जीरो एफआईआर होगी और इसे मुंबई पुलिस को हस्तांतरित किया जाएगा। हमें इसका एहसास हुआ है क्योंकि बिहार पुलिस को मामले की जांच करने का अधिकार नहीं था, इसलिए उन्होंने जांच के लिए गलत तरीके का इस्तेमाल किया। ऐसा करके, वे हमारे देश के संघीय ढाँचे पर फिर से हस्तक्षेप कर रहे हैं।
अब देखते हैं कि पुलिस या सीबीआई आगे जांच करती है क्योंकि हर कोई सुशांत के मामले की सच्चाई जानना चाहता है। सभी के मन में सवाल है कि सुशांत ने आत्महत्या क्यों की। आखिर एक सफल अभिनेता ने खुद को फांसी क्यों दी?

अन्य समाचार