डीएम आवास के 14 गार्ड समेत एक दिन में 196 मिले संक्रमित

बेगूसराय : कोरोना वायरस का संक्रमण अपने ही रिकार्ड को तोड़ रहा है। जिले में मंगलवार को अब तक के सर्वाधिक 196 मामले मिले हैं। इसमें डीएम आवास के 14 गार्ड समेत अन्य शामिल हैं। इससे पूर्व एक दिन में सबसे अधिक 180 मामले मिले थे। जिले में अब कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 02 हजार 252 हो गई है। कोरोना वायरस से संक्रमित 55 व्यक्ति मंगलवार को स्वस्थ भी हुए, जिन्हें आइसोलेशन से डिस्चार्ज किया गया। कुल स्वस्थ होने वालों की संख्या 952 हो गई है। वर्तमान में जिले में 952 एक्टिव मामले हैं। जबकि कोरोना वायरस से अब तक 13 व्यक्ति की मौत हो चुकी है। मंगलवार को संक्रमित पाए गए 196 व्यक्तियों में से 106 का आरएमआरआइ, 81 व्यक्ति का रेपिड एंटीजन किट तथा 09 व्यक्ति का ट्रू-नेट मशीन से जांच में रिपोर्ट पॉजिटिव आया है। डीएम अरविद कुमार वर्मा ने कहा कि सभी नए संक्रमित पाए गए व्यक्तियों के संदर्भ में स्वास्थ्य विभाग द्वारा निर्धारित प्रोटोकॉल के तहत कार्रवाई की जा रही है।


कोरोना वायरस के लगातार बढ़ रहे संक्रमण को ले डीएम ने लोगों से लॉकडाउन के शर्तों का अनिवार्य रूप से पालन करने की अपील की है। उन्होंने सार्वजनिक स्थानों पर मास्क का प्रयोग करने तथा शारीरिक दूरी के अनुपालन की अपील भी की है। साथ ही किसी व्यक्ति में कोरोना वायरस का लक्षण पाए जाने पर तत्काल नजदीक के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में जांच कराने का अनुरोध भी किया है। इनसेट
उपलब्ध होगा ऑन डिमांड एंबुलेंस, डीएम ने दस एंबुलेंस किया रवाना
जागरण संवाददाता, बेगूसराय : डीएम ने कहा कि कोरोना वायरस की जांच के लिए अस्पताल जाने में अक्षम अर्थात वृद्ध, बीमार व गर्भवती महिलाओं को ऑन डिमांड एंबुलेंस उपलब्ध कराया जाएगा। इसके जिला में दस एंबुलेंस की व्यवस्था की गई है। इस दौरान डीएम ने हरी झंडी दिखाकर एंबुलेंस को रवाना किया। उन्होंने कहा कि ऐसे व्यक्ति जिला नियंत्रण कक्ष के दूरभाष संख्या 06243- 222835 पर सूचना दे सकते हैं। उन्होंने कहा कि एंबुलेंस के साथ नर्स व कोरोना वायरस जांच का किट भी उपलब्ध रहेगा। ऐसे लोगों का घर पर ही सैंपल लेकर जांच किया जाएगा तथा पॉजिटिव पाए जाने पर आवश्यकता अनुसार कार्रवाई की जाएगी।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार