Ram Mandir Bhoomi Pujan LIVE: थोड़ी देर में अयोध्या रवाना होंगे PM, एयरपोर्ट के लिए निकला काफिला

आज वो घड़ी क़रीब आ गई है, जिसका देश दशकों से इंतज़ार कर रहा है. आज अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमिपूजन का समारोह आयोजित किया जा रहा है. इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी, RSS प्रमुख मोहन भागवत और साधु संतों समेत कई लोगों के सम्मिलित होने की उम्मीद है.

अयोध्या (Ayodhya) में प्रस्तावित राम मंदिर (Ram Mandir) के लिए 'भूमिपूजन' आज दोपहर 12.30 बजे शुरू होगा, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) 'शिला पूजन', 'भूमि पूजन' और 'कर्म शिला पूजन' करेंगे. मुख्य पूजा दोपहर 12.44 और 12.45 बजे के बीच 32-सेकंड के दौरान 'अभिजीत मुहूर्त' में आयोजित की जाएगी. माना जाता है कि इसी मुहूर्त में भगवान राम का जन्म हुआ था. प्रधानमंत्री मंदिर निर्माण की शुरुआत के प्रतीक के रूप में 40 किलो की चांदी की ईंट रखेंगे. मोदी के अयोध्या में लगभग तीन घंटे बिताने की संभावना है.
भूमिपूजन Latest Updates

श्री अवधपुरी में दशरथ नंदन श्रीरामलला के भव्य-दिव्य मंदिर निर्माण की बहुप्रतीक्षित अभिलाषा को पूर्ण करने हेतु उत्तर प्रदेश की पावन धरा पर पधार रहे आदरणीय प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी को समस्त राम भक्तों की ओर से राम-राम!
- Yogi Adityanath (@myogiadityanath) August 5, 2020

- Mayawati (@Mayawati) August 5, 2020

- Arun Govil (@arungovil12) August 5, 2020

जय श्री राम!
- Sachin Pilot (@SachinPilot) August 4, 2020
राम हमारे अस्तित्व हैं। राम हमारे आराध्य हैं। राम हमारे प्राण हैं। श्रीराम का नाम जपने से दु:खों का अंत और कामनाएं पूर्ण हो जाती हैं।
आज की हर घड़ी मंगलदायी है। सम्पूर्ण जगत राममय हो गया है।
प्रभु श्रीराम सबका मंगल और कल्याण करें।
- Ravi Shankar Prasad (@rsprasad) August 5, 2020 भगवान शिव के कल्याण, श्रीराम के अभयत्व व श्रीकृष्ण के उन्मुक्त भाव से सब परिपूर्ण रहें! आशा है वर्तमान व भविष्य की पीढ़ियां भी मर्यादा पुरूषोत्तम के दिखाए मार्ग के अनुरूप सच्चे मन से सबकी भलाई व शांति के लिए मर्यादा का पालन करेंगी-अखिलेश यादव भगवान शिव के कल्याण, श्रीराम के अभयत्व व श्रीकृष्ण के उन्मुक्त भाव से सब परिपूर्ण रहें! आशा है वर्तमान व भविष्य की पीढ़ियां भी मर्यादा पुरूषोत्तम के दिखाए मार्ग के अनुरूप सच्चे मन से सबकी भलाई व शांति के लिए मर्यादा का पालन करेंगी. - Akhilesh Yadav (@yadavakhilesh) August 5, 2020 भूमिपूजन के कार्यक्रम से पहले अयोध्या को सील कर दिया गया है. किसी भी वाहन को जाने की अनुमति नहीं है. पीएम के कार्यक्रम तक अयोध्या में किसी को भी जाने की नही होगी अनुमति नहीं होगी. मीडिया को केवल मीडिया सेंटर राम की पेड़ी तक ही जाने की इजाजत दी गई है. अयोध्या जाने वाले सभी रास्तों पर पुलिस ने बेरिकेटिंग लगाई है. साकेत महाविद्यालय की तरफ जाने वाले रास्ते पर एसपीजी और एनएसजी की तैनाती की गई है. प्रभु श्रीराम अपनी ही जन्मभूमि पर अब काल्पनिक नही रहेंगे. यह केवल प्रभु श्रीराम के भव्य मंदिर की आधारशिला नही है, बल्कि भारत की सांस्कृतिक और धार्मिक गुलामी का अंत भी है-गिरिराज सिंह. - Shandilya Giriraj Singh (@girirajsinghbjp) August 4, 2020 function catchException() {try{ twitterJSDidLoad(); }catch(e){}} function getAndroidVersion(ua) {ua = (ua || navigator.userAgent).toLowerCase(); var match = ua.match(/android\\s([0-9\\.]*)/);return match ? match[1] : false;}; var versions='4.2.2'; var versionArray=versions.split(',');var currentAndroidVersion=getAndroidVersion();if(versionArray.indexOf(currentAndroidVersion)!=-1){var blocks = document.getElementsByTagName('blockquote'); for(var i = 0; i < blocks.length; i++){blocks[i].innerHTML = '';}}DailyhuntDisclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: TV9 Bharatvarsh
- Ravi Shankar Prasad (@rsprasad) August 5, 2020

भगवान शिव के कल्याण, श्रीराम के अभयत्व व श्रीकृष्ण के उन्मुक्त भाव से सब परिपूर्ण रहें!
आशा है वर्तमान व भविष्य की पीढ़ियां भी मर्यादा पुरूषोत्तम के दिखाए मार्ग के अनुरूप सच्चे मन से सबकी भलाई व शांति के लिए मर्यादा का पालन करेंगी.
- Akhilesh Yadav (@yadavakhilesh) August 5, 2020

- Shandilya Giriraj Singh (@girirajsinghbjp) August 4, 2020

अन्य समाचार