यदि आपको भी काट ले कोई कुत्ता तो अपनाये ये घरेलू देशी उपचार, होंगे कमाल के फायदे

कुछ आसान घरेलू उपयोग बड़े काम के होते हैं। यहाँ हम आपको बता रहे हैं ऐसे घरेलू उपाय जो बचाएंगे आपकी जान। तो आइये जानते है इन इलाजों के बारे में

शहद और प्याज - शहद के साथ पीसी हुई प्याज को मिलाकर कुत्ते के काटी हुई जगह पर लगाने से जहर का असर पूरी तरह खत्म हो जाता है।
ये भी पढ़े :- वॉटर एंड पावर कंसल्टेंसी सर्विसेज लिमिटेड में सीधे इंटरव्यू से विभिन्न पदों पर हो रही है भर्ती, दसवी पास लास्ट डेट से पहले करे आवेदन ... बिजली निगम सीमित में कंपनी सचिव के पदों पर भर्ती, डायरेक्ट मेरिट के आधार पर होगी भर्ती, लास्ट डेट निकट जल्द करे आवेदन कोचीन शिपयार्ड में दसवी पास के लिए नौकरी करने का सुनहरा मौका
डिटोल से करे पट्टी - कुत्ते के काटने वाली जगह को साबुन से अच्छी तरह धोकर डिटोल लगाकर पट्टी बांधने से जहर का असर कतई नहीं पड़ता है। काली मिर्च और जीरा - 15 काली मिर्च और 2 चम्मच जीरा को पानी में अच्छी तरह डालकर इसे पीसकर कुत्ते के काटे वाले स्थान पर लगाते रहने से कुछ दिनों में जहर पूरी तरह खत्म हो जाता है।
प्याज का रस - प्याज का रस, अखरोट की गिरी को पूरी तरह बराबर मात्रा में पिस कर उसमें नमक मिला लें और फिर इसे शहद में मिलाकर कुत्ते के काटे स्थान पर लेप करके अच्छी तरह पट्टी कर लें। ऐसा करने से शरीर पर कुत्ते के जहर का कोई प्रभाव नहीं पड़ता।

अन्य समाचार