नेगेटिव किरदारों से धमाल मचा चुकीं हैं काजोल, शाहरूख के साथ हिट थी जोड़ी

आज अभिनेत्री काजोल का जन्मदिन है, जिन्होंने एक बार फिर अभिनय से दिल जीत लिया। काजोल ने इंडस्ट्री में शानदार पहचान बनाई है। आज वह अपने दम पर लाखों लोगों के दिलों में बसती हैं। खैर आज काजोल का जन्मदिन है। उनका जन्म 5 अगस्त को हुआ था। आपको बता दें कि काजोल का पूरा नाम काजोल देवगन मुखर्जी है। उसकी शादी अजय देवगन से हुई है। काजोल नब्बे के दशक की बेहतरीन अभिनेत्रियों में से एक हैं।

काजोल ने अपने फिल्मी सफर में छह फिल्मफेयर पुरस्कार जीते हैं। काजोल शुरू से एक फिल्मी परिवार से ताल्लुक रखती थीं। उनके पिता दिवंगत निर्माता-निर्देशक सोमू मुखर्जी हैं और उनकी मां का नाम पूर्व अभिनेत्री तनुजा है। इन दोनों के अलावा, काजोल की एक बहन भी है जिसका नाम तनिषा मुखर्जी है। तनीषा ने भी इंडस्ट्री में काम किया है लेकिन इन दिनों वह इंडस्ट्री से दूर हैं। बहुत कम लोग जानते हैं कि काजोल दिवंगत अभिनेत्री नूतन की भतीजी भी हैं। जी हां, इसके साथ ही काजोल का पूरा पुश्तैनी परिवार भी बॉलीवुड का एक अभिन्न हिस्सा रहा है। हां, उनके पिता के भाई जॉय और देब मुखर्जी भारतीय फिल्म निर्माता थे, उनके दादा एक फिल्म निर्माता थे। इसके अलावा, उनके चचेरे भाइयों में रानी मुखर्जी, शरबानी मुखर्जी और मोहनीश बहल शामिल हैं, जिन्हें आप सभी ने फिल्मों में देखा होगा।

काजोल ने अपने करियर की शुरुआत 16 साल की उम्र में की थी। उनका पहला बॉलीवुड डेब्यू बेक्हदी था, जो ज्यादा सुर्खियों में नहीं आई। इस फिल्म के बाद काजोल अब्बास मस्तान की फिल्म बाज़ीगर में नज़र आईं, जहाँ उनकी किस्मत चमक गई और शाहरुख-काजोल की जोड़ी हिट हो गई। दोनों ने साथ में कई फ़िल्में दीं जिनसे बहुत फर्क पड़ा। इसके अलावा, काजोल ने एक नकारात्मक चरित्र में भी अपनी पहचान बनाई। वह आज एक जानी-मानी अभिनेत्री हैं, जिन्हें आपने आखिरी तानाजी फिल्म में देखा होगा।

अन्य समाचार