सुशांत केस: रिया चक्रवर्ती की याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की कथित आत्महत्या के संबंध में दायर एक प्राथमिकी पर आज सुप्रीम कोर्ट में बॉलीवुड अभिनेत्री रिया चक्रवती के पटना से मुंबई स्थानांतरित होने की याचिका पर सुनवाई होगी। सुशांत के पिता ने पटना में रिया चक्रवर्ती के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी।

एफआईआर में रिया चक्रवती पर सुशांत को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया गया है। सुशांत की मौत के मामले की जांच के लिए क्षेत्राधिकार के लिए बिहार और महाराष्ट्र की पुलिस के बीच प्रयास जारी है। ऐसी स्थिति में, अभिनेत्री ने अदालत से पटना में पंजीकृत प्राथमिकी क्षेत्राधिकार के आधार पर स्थानांतरित करने का अनुरोध किया है।
गौरतलब हो कि सुशांत का शव 14 जून को मुंबई में उसके घर में लटका हुआ पाया गया था। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की नजर जस्टिस हृषिकेश रॉय की पीठ के समक्ष सुनवाई पर टिकी है, जिन्होंने मंगलवार को मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश की थी दिवंगत अभिनेता के पिता कृष्ण किशोर सिंह का अनुरोध। वहीं, महाराष्ट्र सरकार सीबीआई को जांच सौंपने का विरोध कर रही है। रिया ने एक बार केंद्रीय गृह मंत्री को कथित रूप से ट्वीट किया था और इस विषय की सीबीआई जांच की मांग की थी।
हालांकि, मंगलवार को, उन्होंने अपने वकील सतीश मानेशिंदे के माध्यम से इस कदम का विरोध करते हुए कहा कि यह निर्णय कानून के अनुसार नहीं है। लंबित स्थानांतरण याचिका के साथ दायर अपनी अंतरिम याचिकाओं में, अभिनेत्री ने कहा है कि मीडिया रिपोर्टों के माध्यम से, यह प्रमुखता से आ रही है कि बिहार के मुख्यमंत्री और अन्य स्थानीय नेताओं के हस्तक्षेप पर पटना में प्राथमिकी दर्ज की गई थी। ।
रिया ने अपने वकील मलक मनीष भट्ट के माध्यम से रिकॉर्ड में उन रिपोर्टों में से कुछ को लाने की कोशिश की है, जिसमें यह आरोप लगाया गया है कि सुशांत का परिवार नहीं चाहता कि मुंबई पुलिस मामले की जांच करे। अभिनेत्री ने अपनी याचिका में महाराष्ट्र सरकार को एक पार्टी बनाने की मांग की है। बिहार सरकार और सुशांत के पिता को भी अभिनेत्री की याचिका में पक्षकार बनाया गया है।

अन्य समाचार