सोनू सूद और तापसी सहित फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर चुके हैं ये सितारे

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री एक ऐसी फिल्ड है जहां कई अलग-अलग क्षेत्रों में महारत हासिल करने के बाद भी सितारे एक्टिंग में हाथ आजमाने आए हैं. जिनमें में कुछ का करियर सफल रहा तो कुछ का करियर फ्लॉप रहा. आज इस आर्टिकल में हम आपको बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के उन सितारों के नाम बताने जा रहे हैं जिन्होंने इंजीनियरिंग में महारत हासिल करने के बाद एक्टिंग में हाथ आजमाया और अपने आपको साबित भी किया -

1. सोनू सूद -
Sat-ur-day ? ?: @vedishnaidu
A post shared by Sonu Sood (@sonu_sood) on Feb 21, 2020 at 8:13pm PST

लॉकडाउन के बाद से लोगों के मसीहा बन चुके एक्टर सोनू सूद बॉलीवुड से पहले साउथ फिल्मों के टॉप एक्टर रह चुके हैं. सोनू ने नागपुर के यशवंतराव चव्हाण कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से इलेक्ट्रॉनिक्स में इंजीनियरिंग की डिग्री ले रही है.
2. विक्की कौशल -
Been prepping for this shot since my 1st year of college. Swipe left. . P O L I C E ??
A post shared by Vicky Kaushal (@vickykaushal09) on Jun 8, 2020 at 1:42am PDT

अपनी एक्टिंग के दम पर इंडस्ट्री में पहचान बनाने वाले एक्टर विक्की कौशल ने राजीव गांधी इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से इलेक्ट्रॉनिक्स एंड टेली-कम्युनिकेशन में इंजीनियरिंग की डिग्री ले रही है. पढ़ाई पूरी करने के बाद विक्की ने बतौर असिस्टेंट डायरेक्ट काम किया जिसके बाद उन्होंने 'मसान' फिल्म से बॉलीवुड डेब्यू किया.
3. तापसी पन्नू -
Fully exploiting the lights in the mountains ! #NoFilterPhoto #NoFilterLife
A post shared by Taapsee Pannu (@taapsee) on Nov 12, 2019 at 10:31pm PST

साउथ के साथ ही बॉलीवुड फिल्मों में भी अपनी एक्टिंग का जलवा दिखा चुकीं तापसी पन्नू ने दिल्ली के गुरु तेग बहादुर इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नॉलजी से कंप्यूटर में इंजीनियरिंग की है. बतौर मॉडल अपने करियर की शुरुआत करने वाली तापसी ने 'चश्मे बद्दूर' फिल्म से बॉलीवुड डेब्यू किया.
4. कार्तिक आर्यन -
??maaf kar do, Shaam ko Koki so gaya tha ? Episode 7 tomorrow! Promise #KokiPoochega ?
A post shared by KARTIK AARYAN (@kartikaaryan) on Jul 20, 2020 at 9:38am PDT

कार्तिक आर्यन ने मुंबई से बायोटेक्नोलॉजी में अपनी इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी की है. जिसके साथ ही उन्होंने अपना एक्टिंग का कोर्स भी पूरा किया. जिसके बारे में उनके पेरेंट्स नहीं जानते थे. डॉक्टर्स के परिवार से संबंध रखने वाले एक्टर कार्तिक आर्यन ने 'प्यार का पंचनामा' फिल्म से लोगों का दिल जीतना शुरू कर दिया.
5. कृति सेनन -
Sometimes all you need is CHANGE!! ??‍♀️?? #SummerHair
A post shared by Kriti (@kritisanon) on May 22, 2020 at 6:36am PDT

कृति सेनन ने नोएडा के जीपी इंस्टिट्यूट से इलेक्ट्रॉनिक्स और कम्युनिकेशन में इंजीनियरिंग की डिग्री ले रखी है. जिसके बाद उन्होंने 'हीरोपंती' फिल्म से बॉलीवुड डेब्यू किया.
6. आर माधवन -
New look on the way ..???
A post shared by R. Madhavan (@actormaddy) on Mar 9, 2020 at 12:28am PDT

माधवन ने कोहलपुर से इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग की डिग्री ले रखी है. एक्टर 1 साल के लिए एक प्रोग्राम का कल्चरल एंम्बैसेडर बनकर कनाडा गए. जिसके लिए उन्हें स्कालरशिप भी मिली थी. एनसीसी में एक्टिव माधवन महाराष्ट्र के बेस्ट कैडेट्स में गिने जाते थे. उन्होंने पब्लिक स्पीकिंग में पोस्ट-ग्रेजुएशन भी किया है. मुंबई में रहते हुए माधवन के में मॉडलिंग और फिर मॉडलिंग की इच्छा जगी. जिसके बाद से एक्टर के करियर के अलग ट्रेक पकड़ लिया.
7. अमीषा पटेल -
Delhi ???
A post shared by Ameesha Patel (@ameeshapatel9) on Feb 14, 2020 at 10:58pm PST

अमीषा ने बायो-जेनेटिक इंजीनियरिंग की पढ़ाई की. जिसके बाद उन्होंने टफ्ट यूनिवर्सिटी, मैसाचुसेट्स से अर्थशास्त्र में पोस्ट-ग्रेजुएशन किया और गोल्ड मेडेलिस्ट भी बनी.

अन्य समाचार