ऐश्वर्या राय कई सुपरहिट फिल्मों का ठुकरा चुकीं है ऑफर, उनकी 'ना' ने कई बॉलीवुड एक्ट्रेसेस की चमकाई किस्मत

बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन न सिर्फ अपनी सुंदरता को लेकर बल्कि अपनी एक्टिंग को लेकर भी जानी जाती है। ऐश्वर्या राय ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। जैसे- 'हम दिल दे चुके सनम', 'देवदास', 'जोधा अकबर', 'धूम 2' समेत कई फिल्में है, जिसके जरिए ऐश्वर्या राय ने अपनी छवि को और मजबूत की। इस दौरान उनके पास कई फिल्मों के ऑफर आए, जिसमें से कई फिल्मों को साइन किया तो कुछ फिल्मों को करने से इंकार भी किया। आज हम आपको ऐसी फिल्मों के बारे में बताएंगे, जिन्हें ऐश्वर्या राय ने करने से मना कर दिया और बाद में वो फिल्में सुपरहिट साबित हुई।

'बाजीराव मस्तानी'- फिल्म 'बाजीराव मस्तानी' के लिए संजय लीला भंसाली पहले सलमान खान और ऐश्वर्या राय को लेना चाहते थे। लेकिन इस फिल्म को ऐश्वर्या ने मना कर दिया था। जिसके बाद इस फिल्म के लिए रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण को लिया गया।
'कभी खुशी कभी गम'- इस फिल्म के लिए काजोल की जगह ऐश्वर्या राय को कास्ट किया जाना था। इस फिल्म की स्क्रिप्ट ऐश्वर्या राय को ज्यादा पसंद नहीं आई थी, इसलिए उन्होंने इस फिल्म का ऑफर ठुकरा दिया था।
'भूल भुलैया'- सुपरहिट फिल्म 'भूल भुलैया' में अवनी का किरदार पहले ऐश्वर्या राय को ऑफर हुआ था। ऐश्वर्या के मना करने के बाद ये रोल विद्या बालन की झोली में चला गया, जो उनके लिए एक भाग्यशाली साबित हुआ।
'राजा हिंदुस्तानी'- करिश्मा कपूर ने इस फिल्म के जरिए लोगों के दिलों में अपनी छाप छोड़ दी थी। ये सब ऐश्वर्या राय के ऑफर ठुकराने के कारण हुआ। जिस वक्त इस फिल्म का ऑफर ऐश्वर्या राय को दिया गया, तब वो मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाली थी। जिसकी वजह से उन्होंने इस फिल्म को मना कर दिया।
'चलते-चलते'- इस फिल्म में शाहरुख खान और रानी मुखर्जी की जोड़ी देखने को मिली। लेकिन रानी मुखर्जी से पहले फिल्म का ऑफर ऐश्वर्या राय को दिया गया था। लेकिन बिजी शेड्यूल के कारण ऐश्वर्या राय को इस फिल्म के लिए मना करना पड़ा।

अन्य समाचार