Ram Mandir Bhoomi Pujan: सीएम योगी बोले- हमारे लिए ये उल्लास का दिन, सदियों का संकल्प हुआ पूरा

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमिपूजन कार्यक्रम संपन्न हो चुका है. इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी, RSS प्रमुख मोहन भागवत और साधु संतों समेत कई अन्य लोग मौजूद रहे. अयोध्या (Ayodhya) में प्रस्तावित राम मंदिर (Ram Mandir) के लिए 'भूमिपूजन' आज दोपहर 12.30 बजे शुरू हुआ, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) 'शिला पूजन', 'भूमि पूजन' और 'कर्म शिला पूजन' किया.

मुख्य पूजा दोपहर 12.44 और 12.45 बजे के बीच 32-सेकंड के दौरान 'अभिजीत मुहूर्त' में आयोजित की गई. माना जाता है कि इसी मुहूर्त में भगवान राम का जन्म हुआ था. प्रधानमंत्री मंदिर निर्माण की शुरुआत के प्रतीक के रूप में 40 किलो की चांदी की ईंट रखी गई. मोदी के अयोध्या में लगभग तीन घंटे बिताने की संभावना है.
इस दौरान सीएम योगी ने संबोधित करते हुए कहा कि हमारा सदियों का संकल्प पूरा हुआ. उन्होंने कहा कि हमारे लिए ये उल्लास का दिन. उन्होंने कहा-पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में, भारत के लोकतांत्रिक मूल्यों और उसकी न्यायपालिका की शक्ति ने दुनिया को दिखा दिया है कि शांतिपूर्ण, लोकतांत्रिक और संवैधानिक रूप से हल किए गए मामले कैसे हो सकते हैं.

अन्य समाचार