CBI को ट्रांसफर हुआ सुशांत सिंह राजपूत का केस, रिया के वकील ने कही बड़ी बात

दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत केस में आया नया मोड़, बिहार सरकार ने मंगलवार को CBI जांच की मांग करते हुए केंद्र सरकार को चिट्ठी भेजी थी. और इस मामले की गंभीरता को देखते हुए केंद्र सरकार ने बिहार सरकार की ये सिफारिश को मंजूर कर ली है. साथ ही सुप्रीम कोर्ट में केंद्र सरकार के वकील ने कहा कि उन्होंने सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच CBI को ट्रांसफर कर दी गई है. और अब इस केस की पूरी जांच CBI करेगी. आपको बता दे कि लंबे समय से सोशल मीडिया पर इस मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग हो रही थी.

सुशांत केस की होगी सीबीआई जांच
केंद्र सरकार के वकील SG तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि मामले की जांच सीबीआई से कराने की बिहार सरकार की सिफारिश मान ली गई है. रिया की तरफ से वकील श्याम दीवान ने कहा है कि एसजी की तरफ से जो कहा गया, यहां वह मामला नहीं है, ऐसे में अदालत रिया की याचिका पर गौर करे. श्याम दीवान (रिया के वकील) ने सभी मामले पर रोक लगाने की मांग की. श्याम दीवान ने कहा कि एफआईआर ज्यूरिसडिक्शन के मुताबिक नहीं है. ऐसे में अदालत पूरे मामले पर रोक लगाए.
बिहार पुलिस मुंबई पहुंची और खुद जाकर पूछताछ करने लगी. जबकि उनके क्षेत्राधिकार में यह नहीं आता, जबकि मुंबई पुलिस पहले से पूरी कार्रवाई कर रही है. रिया के वकील श्याम दीवान ने कहा बिहार में दर्ज FIR को मुम्बई ट्रांसफर किया जाना चाहिए. श्याम दीवान ने दलील देते हुए कहा कि सुशांत की मौत के मामले में मुंबई पुलिस अब तक 59 लोगों की गवाही दर्ज कर चुकी है.

अन्य समाचार