अब CBI सुलझाएगी सुशांत सिंह राजपूत के मौत की गुत्थी, केंद्र सरकार ने दी मंजूरी

सुशांत सिंह राजपूत का सुसाइड केस की जांच अब दो-दो पुलिस कर रही है । जहां मुंबई पुलिस पहले से ही इस मामले की जांच कर रही थी वहीं पटना पुलिस थाने में सुशांत के पिता केके सिंह द्दारा रिया चक्रवर्ती के खिलाफ़ एफ़ आई आर दर्ज कराने के बाद बिहार पुलिस भी इस केस की अपने तरीके से जांच करने में जुट गई है । भले ही पुलिस सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस की जांच कर रही हो लेकिन फ़ैंस और कई सितारें लगातार इस मामले की सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं । लेकिन कुछ दिन पहले ही सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई जांच की मांग को खारिज कर दिया था । लेकिन अब बढ़ते दबाव के चलते सुशांत की मौत की जांच के लिए केंद्र से सीबीआई जांच की मंजूरी मिल गई है ।

सुशांत सिंह राजपूत के मौत की वजह का पता लगाएगी CBI
14 जून को अपने घर में मृत पाए गए सुशांत की मौत की असली वजह का अब तक पता नहीं लग पाया है इसलिए बिहार सरकार के कहने पर केंद्र ने यह जांच सीबीआई को सौंप दी है । खबरों की मानें तो, सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने जस्टिस एच रॉय को यह जानकारी दी है कि बिहार सरकार की सिफारिश पर केंद्र ने सुशांत की मौत की जांच अब सीबीआई को सौंप दी है ।
बता दें कि सुशांत की मौत को शुरूआत से ही सुसाइड का नाम दिया जा रहा है लेकिन उनका परिवार और फ़ैंस ये मानने को तैयार नहीं हैं । इसलिए ये लोग लगातार इस मामले में सीबीआई जांच की मांग कर रहे थे । वहीं सुशांत के पिता के के सिंह ने भी रिया चक्रवर्ती के खिलाफ़ पटना पुलिस थाने में एफ़ आई आर दर्ज करवाई थी । जिसके बाद बिहार पुलिस की एक टुकड़ी इस केस की जांच करने मुंबई आई । लेकिन खबरें आईं की बिहार पुलिस ने आरोप लगाया कि मुंबई पुलिस उनका सहयोग नहीं कर रही है । वहीं टीम लीड करने पहुंचे आईपीएस विनय तिवारी को भी मुंबई में क्वॉरंटीन कर दिया गया। इसके बाद बिहार सरकार और सुशांत के परिवार ने मामले की सीबीआई जांच के लिए आवाज उठाई ।

अन्य समाचार