ENG vs PAK, 1st Test, Day 1 Live: शान मसूद-आबिद अली ने दिलाई पाकिस्तान को सधी शुरुआत

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच बुधवार (5 अगस्त) से मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान में खेला जा रहा है। पाकिस्तान ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया है।

हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला टेस्ट गंवाने के बाद जोरदार वापसी करते हुए लगातार दो टेस्ट मैच जीतते हुए सीरीज 2-1 से अपने नाम करने वाली इंग्लैंड की नजरें पाकिस्तान के खिलाफ 2011 के बाद से अपने घर में पहली टेस्ट सीरीज जीतने पर होगा।
पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीती तो रैंकिंग में दूसरे नंबर पर पहुंचेगी इंग्लैंड की टीम
वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 2-1 की जीत ने इंग्लैंड की टीम को आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंचा दिया है, अब अगर वह पाकिस्तान के खिलाफ भी टेस्ट सीरीज जीतता है तो रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया से ऊपर नंबर दो पर पहुंच जाएगा।
वहीं रैंकिंग में पांचवें स्थान पर काबिज पाकिस्तान की टीम अगर सीरीज में एक भी जीत हासिल करती है तो वह रैंकिंग में न्यूजीलैंड की बराबरी पर आ जाएगी।
पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड में 1996 से टेस्ट सीरीज नहीं जीती है जबकि इंग्लैंड को भी पाकिस्तान के खिलाफ अपने घर में 2011 के बाद से पहली टेस्ट सीरीज जीत का इंतजार है। इंग्लैंड की टीम ने हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज 2-1 से जीती थी, और वह आत्मविश्वास से लबरेज होगी।
2000 के बाद से टेस्ट में इन दोनों टीमों के बीच जोरदार मुकाबला देखने को मिला है और पिछले 10 सालों में इन दोनों टीमों के बीच हुए टेस्ट मुकाबलों में इंग्लैंड ने 12 जबकि पाकिस्तान ने 11 टेस्ट मैच जीते हैं।
दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है:
इंग्लैंड (प्लेइंग इलेवन): रोरी बर्न्स, डोमिनिक सिबली, जो रूट (c), बेन स्टोक्स, ओली पोप, जोस बटलर (w), क्रिस वोक्स, डोमिनिक बेस, जोफ्रा आर्चर, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन।
पाकिस्तान (प्लेइंग इलेवन): शान मसूद, आबिद अली, अजहर अली (सी), बाबर आजम, असद शफीक, मोहम्मद रिजवान (डब्ल्यू), शादाब खान, यासिर शाह, मोहम्मद अब्बास, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह।
LIVE
The last time Pakistan won a Test series in England was in 1996. Can they fight for a win this time?#ENGvPAK 1st Test preview ⬇️https://t.co/0rZ7bjBLUh pic.twitter.com/p7AMNm640W
Pakistan 1️⃣2️⃣ - 1️⃣1️⃣ England Since the start of 2000, the -gbeng Test rivalry has been one of the most closely contested affairs  The newest chapter of that battle gets under way shortly ⏳#ENGvPAK pic.twitter.com/yhnHBsmqEF

अन्य समाचार