Eng vs Pak 1st Test Live Update: पाकिस्तान को लगा पहला झटका, आबिद अली आउट हुए

नई दिल्ली, जेएनएन। England vs Pakistan 1st Test Live Update इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच का आज पहला दिन है। पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम ने खबर लिखे जाने तक एक विकेट के नुकसान पर 36 रन बना लिए हैं।

पाकिस्तान की टीम में विकेटकीपर के तौर पर मोहम्मद रिजवान को शामिल किया गया है। पूर्व कप्तान सरफराज अहमद का नाम 16 खिलाड़ियों की लिस्ट में था लेकिन प्लेइंग इलेवन में उन्हें जगह नहीं दी गई।
पाकिस्तान की पहली पारी
पाकिस्तान की टीम ने अपना पहला विकेट ओपनर आबिद अली के तौर पर खोया। आबिद अली को तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने 16 रन के स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिया।
इंग्लैंड का प्लेइंग इलेवन
डॉम सिब्ले, रोरी बर्न्स, जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, ओली पोप, जोस बटलर (विकेटकीपर), क्रिस वोक्स, डॉम बेस, स्टु्अर्ट ब्रॉड, जोफ्रा आर्चर, जेम्स एंडरसन
पाकिस्तान का प्लेइंग इलेवन
शान मसूद, आबिद अली, अजहर अली (कप्तान), बाबर आजम, असद शफीक, शादाब खान, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), यासिर शाह, शाहीन अफरीदी, मोहम्मद अब्बास, नसीम शाह
वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज के इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी हुई थी। इंग्लैंड की टीम ने सीरीज में 0-1 से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी की और आखिर के दोनों मुकाबलों को जीतकर 2-1 से सीरीज पर कब्जा किया।
Pakistan 1️⃣2️⃣ - 1️⃣1️⃣ England
Since the start of 2000, the - Test rivalry has been one of the most closely contested affairs
The newest chapter of that battle gets under way shortly ⏳#ENGvPAK pic.twitter.com/yhnHBsmqEF
6 साल से घर में कोई सीरीज नहीं हारी है इंग्लैंड की टीम। इस दौरान इंग्लैंड ने 12 सीरीज खेली, जिसमें 8 सीरीज में उसने जीत दर्ज की, चार सीरीज ड्रॉ रही। 83 टेस्ट अब तक दोनों देशों के बीच खेले गए हैं। इंग्लैंड ने 25 टेस्ट जीेते, जबकि पाकिस्तान ने 21 टेस्ट जीते, 37 मुकाबले ड्रॉ रहे।
53 टेस्ट इंग्लैंड ने घर में पाकिस्तान के खिलाफ खेले, जिसमें से उसने 23 टेस्ट जीते, 12 में उन्हें हार मिली और 18 टेस्ट ड्रॉ रहे। 81 मैच इस स्टेडियम में खेले गए हैं। 32 मैच पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती, जबकि 14 मैच गेंदबाजी करने वाली टीम जीती।

अन्य समाचार