आईसीसी वनडे रैंकिंग : कोहली टॉप और रोहित दूसरे नंबर पर बरकरार, धोनी एक स्थान फिसलकर 27वें नंबर पर पहुंचे, एक साल से मैच नहीं खेले

कोरोनावायरस के बीच इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने बुधवार को ताजा वनडे रैंकिंग जारी की है। भारतीय कप्तान विराट कोहली पहले और रोहित शर्मा दूसरे नंबर पर बरकरार हैं। कोहली के 871 और रोहित के 855 पॉइंट हैं। वहीं, पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी एक स्थान फिसलकर 27वें नंबर पर पहुंच गए हैं। उनके 633 पॉइंट हैं।

धोनी ने पिछला मैच 10 जुलाई को वनडे वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। इस साल वनडे में धोनी की वापसी नहीं होगी, क्योंकि भारतीय टीम को कोरोना के बाद पहली वनडे सीरीज जनवरी में ऑस्ट्रेलिया से उसी के घर में खेलनी है।
टॉप-20 में सिर्फ तीन भारतीय बल्लेबाज आईसीसी की वनडे रैंकिंग के टॉप-20 बल्लेबाजों में तीन ही भारतीय शामिल हैं। कोहली-रोहित के अलावा शिखर धवन 17वें नंबर पर बरकरार हैं। उनके 700 पॉइंट हैं।
आयरलैंड के स्टिर्लिंग ने धोनी को पीछे छोड़ा बल्लेबाजी रैंकिंग में आयरलैंड के कप्तान एंड्रयू बालबिर्नी को 4 और पॉल स्टिर्लिंग को 1 स्थान का फायदा हुआ है। स्टिर्लिंग धोनी को पीछे छोड़ते हुए 26वें नंबर पर काबिज हो गए हैं। उनके 647 पॉइंट हैं। वहीं, बालबिर्नी 564 पॉइंट के साथ 42वें नंबर पर पहुंच गए हैं।
स्टिर्लिंग ने इंग्लैंड के खिलाफ 142 रन की पारी खेली थी बालबिर्नी ने मंगलवार को इंग्लैंड के खिलाफ 113 और स्टिर्लिंग ने 142 रन की पारी खेली थी। इसकी बदौलत आयरलैंड ने इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया था। इसी मैच में 106 रन की पारी खेलने वाले इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन को भी एक पायदान का फायदा हुआ। वे 670 पॉइंट के साथ 22वें नंबर पर पहुंच गए हैं।
गेंदबाजी टॉप-10 में कोई बदलाव नहीं, बुमराह दूसरे नंबर पर बरकरार गेंदबाजी रैंकिंग में अकेले भारतीय जसप्रीत बुमराह 719 पॉइंट के साथ दूसरे नंबर पर हैं। वे टॉप-10 में अकेले भारतीय गेंदबाज हैं। जबकि न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट 722 पॉइंट के साथ टॉप पर बरकरार हैं।
ऑलराउंडर में जडेजा 8वें नंबर पर काबिज ऑलराउंडर रैंकिंग के टॉप-10 में भी कोई बदलाव नहीं हुआ है। रविंद्र जडेजा 8वें नंबर पर बरकरार हैं। पिछले ही हफ्ते उन्हें एक पायदान का नुकसान हुआ था। ऑलराउंडर के टॉप-10 में वे अकेले भारतीय हैं। इस लिस्ट में अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी टॉप पर काबिज हैं। उनके बाद इंग्लैंड के बेन स्टोक्स 285 पॉइंट के साथ दूसरे नंबर पर हैं। नबी और स्टोक्स के बीच 16 अंक का अंतर है।

अन्य समाचार