लहलादपुर, कटेयाँ - अयोध्या श्रीराम मंदिर भूमि पूजन की खुशी में दीपों से जगमग हो उठी कटेयाँ गांव की धरती

06 Aug, 2020 01:50 AM | Saroj Kumar 1049

संपूर्ण देश की तरह छपरा जिले के लहलादपुर प्रखंड के कटेयाँ गांव के लिए भी बुधवार की तिथि (05 अगस्त 2020) यादगार बन गई। श्रीराम जन्मभूमि अयोध्या में पीएम मोदी द्वारा भव्य श्रीराम मंदिर के लिए किए गए भूमि पूजन के साथ ही गांव में उत्साह और उल्लास का माहौल दिखा। उत्साह और उल्लास का यह माहौल कोरोना, बाढ़ और बारिश पर भारी पड़ता दिखा।




शाम ढलते ही लोगो में भगवान् राम को लेकर उत्साह और अधिक बढ़ गया, कटेयाँ गांव के भगवान शिव मंदिर प्रांगण में गांव के नवयुवको द्वारा भगवान् श्री राम के नाम का भगवा रंग के झंडे और द्वीप द्वारा मंदिर का बहुत ही सुन्दर सजाया गया और पूजा और हवन किया गया। मंदिर में दीपो से जय श्री राम लिख कर उन्हें प्रज्वलित किया गया, मंदिर के ही प्रांगण में पूजा और हवन कराया गया। जब पूजा और हवन हो रहा था तभी इंद्रा भगवान् भी तेज बारिश के साथ पूजा में शामिल हुए, मगर बारिश को भी युवाओ ने रोक कर रखा, खुद भीग कर बारिश में तिरपाल लेकर खड़े रहे पूजा में किसी प्रकार का रुकावट आने नहीं दिया।




पूजा - हवन के लोगो ने प्रसाद ग्रहण किया और इसके बाद इस पूजा के सारे कार्यकर्ता और गांव के लोगो ने भक्तिमय गीतों पर जाम के डांस किया और राम मंदिर की स्थापना को लेकर अपनी ख़ुशी जाहिर किये।



इस पूजा के सफल आयोजन कटेयाँ गांव के शिशु बाल संघ पूजा समिति के समस्त सदस्यों  - सचिन साह, सचिन सिंह (उर्फ़ गोलू), अमित साह, मुन्ना साह, दिलीप साह, भोलू सिंह, चंचल, मंतोष जी, सुनील साह, प्यारे लाल साह, किशोर जी, ऋतिक गुप्ता, नागेंद्र, नितेश, आशीष, मुकेश, सपन ठाकुर, अरविन्द, गुड्डू एवं समस्त ग्रामीण  के मदद से किया गया।


अन्य समाचार