Eng vs Pak 1st test: बाबर और मसूद ने पाक को संभाला, पहले दिन हुआ सिर्फ 49 ओवर का खेल

मैनचेस्टर: इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज़ के पहले टेस्ट में बारिश ने खलल डाल दी. खराब मौसम और बारिश के कारण पहले दिन सिर्फ 49 ओवर का ही खेल हो सका. इस दौरान पाकिस्तान ने दो विकेट के नुकसान पर 139 रन बनाए. बाबर आज़म 69 और शान मसूद 46 रन बनाकर क्रीज़ पर मौजूद हैं.

बाबर आज़म ने जड़ा टेस्ट करियर का 14वां अर्धशतक
ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले जा रहे पहले टेस्ट में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला लिया. मैच के पहले 15 ओवर में पाकिस्तान ने सधी हुई शुरुआत की, लेकिन 36 रनों के स्कोर पर जोफ्रा आर्चर ने आबिद अली (16) को बोल्ड आउट कर इंग्लैंड को पहली सफलता दिलाई. इसके बाद कप्तान अज़हर अली खाता खोले बिना ही क्रिस वोक्स का शिकार बन गए. हालांकि, चौथे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने आए बाबर ने तीसरे विकेट के लिए शान मसूद (46) के साथ 96 रनों की साझेदारी कर ली है. इस दौरान बाबर ने टेस्ट क्रिकेट का अपना 14वां अर्धशतक पूरा किया. बाबर 100 गेंदो में 11 चौको की मदद से 69 रन बनाकर खेल रहे हैं.
वोक्स और आर्चर को मिली सफलता
इंग्लैंड के लिए क्रिस वोक्स ने आठ ओवर में 14 रन देकर एक और जोफ्रा आर्चर ने 10 ओवर में 23 रन देकर एक विकेट हासिल किया. इसके अलावा सभी इंग्लिश गेंदबाज़ बाबार आजम और शान मसूद के सामने बेबस नजर आए. इंग्लैंड ने इस टेस्ट में भी स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन की जोड़ी को एकसाथ मौका दिया है. हालांकि, अभी तक ये दोनों गेंदबाज इस टेस्ट में अपना प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे.
सरफराज अहमद को पहले टेस्ट में नहीं मिली जगह
गौरतलब है कि पहले टेस्ट में पूर्व कप्तान सरफराज अहमद को जगह नहीं मिली है. कप्तान अजहर अली ने इंग्लैंड के खिलाफ भी युवा मोहम्मद रिजवान पर ही भरोसा दिखाया है. इसके अलावा स्पिन विभाग में पाकिस्तान ने यासिर शाह और शादाब खान की जोड़ी को मौका दिया है. वहीं तेज़ गेंदबाज़ी में मोहम्मद अब्बास, नसीम शाह और शाहीन शाह अफरीदी को मौका मिला है.
Exclusive: IPL की SOP में क्या-क्या है? दुबई में खिलाड़ियों को किन नियमों का करना होगा पालन, जानिए सब कुछ

अन्य समाचार