ENG vs PAK, Day-1: बाबर आजम का अर्धशतक, पाकिस्तान ने बनाए 139/2

पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ बुधवार को मैनचेस्टर टेस्ट के पहले दिन दो विकेट पर 139 रन बनाए . बारिश और खराब रोशनी की वजह ओल्ड ट्रैफर्ड में 49 ओवर ही फेंके ही जा सके. स्टंप्स के समय बाहर आजम (69) और शान मसूद (46) क्रीज पर थे.

पहले टेस्ट में पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. क्रिस वोक्स की पहली ही गेंद पर बाबर आउट होने से बचे, लेकिन इसके बाद उन्होंने उम्दा पारी खेलते हुए 11 चौकों की मदद से 100 गेंदों में नाबाद 69 रन बनाए.
STUMPS
Shan Masood will resume tomorrow on 46* while Babar Azam is going strong on 69* #ENGvPAK pic.twitter.com/new4OkTIEs
बाबर को सलामी बल्लेबाज शान मसूद का अच्छा साथ मिला, जो 152 गेंद में सात चौकों की मदद से 46 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं.
जोफ्रा आर्चर और वोक्स ने पाकिस्तान को शुरुआती झटके दिए. आसमान में छाए बादलों के बीच मसूद और आबिद अली (16) ने सतर्क शुरुआत दिलाते हुए मेजबान टीम के गेंदबाजों को पहले घंटे में सफलता से महरूम रखा.
जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड की नई गेंद की जोड़ी ने दोनों बल्लेबाजों को कई बार छकाया, लेकिन वे स्कोर को बिना विकेट खोए 36 रन तक पहुंचाने में सफल रहे.
एंडरसन और ब्रॉड की जगह जो रूट ने आर्चर और वोक्स को उतारने का फैसला किया और दोनों ने ही अपने कप्तान को निराश नहीं किया. आर्चर ने अपनी मैच की सातवीं गेंद पर ही आबिद अली को बोल्ड करके इंग्लैंड को पहली सफलता दिलाई.
What a ball this was from Archer to bowl Abid Ali #ENGvPAKpic.twitter.com/AC0qhAEvYU
आबिद को हताशा हुई होगी क्योंकि उनके आउट होने के तीन गेंद बाद ही बारिश के कारण कुछ देर खेल रोकना पड़ा. मैच दोबारा शुरू होने के 10 मिनट के भीतर वोक्स ने कप्तान अजहर अली को एलबीडब्ल्यू कर दिया. वह खाता भी नहीं खोल पाए. अजहर ने डीआरएस का सहारा लिया, लेकिन फैसला गेंदबाज के पक्ष में गया.
स्टार बल्लेबाज बाबर आजम को शुरुआती में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. उन्होंने 15वीं गेंद पर खाता खोला, लेकिन लय में आने पर शानदार बल्लेबाजी की.

अन्य समाचार