तारापुर में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 99

मुंगेर। कोरोना संक्रमण की रफ्तार तारापुर में बेकाबू होने लगी है। प्रखंड में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा सौ के करीब पहुंच गया। गुरुवार तक इसकी संख्या 99 तक पहुंच गई है। जैसे-जैसे जांच की संख्या बढ़ रही है, वैसे वैसे कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में भी निरंतर वृद्धि होते जा रही है। गुरुवार को 103 व्यक्तियों की कोरोना जांच कराई गई। इनमें अस्पताल में कार्यरत एक वरिष्ठ चिकित्सक सहित पांच व्यक्ति, जिनमें लौना बिहमा शाहपुर एवं मोहनगंज का एक एक व्यक्ति कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने की पुष्टि हुई है।

कंटेनमेंट जोन घोषित करने के लिए बीडीओ ने डीएम को लिखा पत्र यह भी पढ़ें
प्रभारी उपाधीक्षक डॉ. बीएन सिंह ने कहा कि अब पांच अगस्त से पंचायत स्तर पर कैंप लगा कर कोरोना की जांच की जा रही है। पांच अगस्त को पढभाड़ा तथा छह अगस्त को बिहमा पंचायत में कैंप लगाया गया है। अब प्रतिदिन जांच कीटों की संख्या 120 हो गई है। डॉ. सिंह ने बताया कि चार अगस्त को 50 मरीजों की जांच हुई थी, जिनमें चार पॉजिटिव मिले थे। जबकि पांच अगस्त को 88 व्यक्तियों का रैपिड कीट के माध्यम से जांच किया गया। इसमें 11 संदिग्ध मरीजों को स्वाब जांच के लिए पटना आरएमआइ भेज दिया गया।
तारापुर शहर में कोविड-19 पॉजिटिव की संख्या में निरंतर बढ़ोतरी के बावजूद जनमानस में जागरुकता का अभाव सर्वथा दिख रहा है। प्रशासन भी लोगों के असहयोग से अपने को असहाय पा रही है। बाजारों, दुकानों में शारीरिक दूरी की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। लॉकडाउन में छूट जिन नियमों के तहत दिया गया है, उन नियमों का भी अनुपालन करते लोग नहीं दिख रहे हैं।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार