नहीं टूट रहा संक्रमण चक्र, बैदराबाद में मिला पॉजिटिव

अरवल : जिला मुख्यालय एवं बैदराबाद बाजार में गुरुवार को कई दुकानदार कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। पिछले कुछ दिनों से लगातार जिले में कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे हैं। जिला प्रशासन कंटेनमेंट जोन सील करने में परेशान है और नागरिक उल्लंघन करने से मान नहीं रहे हैं।

नगर परिषद के कर्मी केवल मास्क जांच करने सड़क पर उतरे हैं। लोग जुर्माना भरने के बाद भी मास्क उपयोग करने को तैयार नहीं है। जिले में जब एक भी कोरोना संक्रमित नहीं थे तब से सैनिटाइज और फागिंग चल रहा है। अब तक कोरोना संक्रमण का चक्र नहीं टूट सका है।
अरवल में मिले 37 नए संक्रमित, मरीजों की संख्या 722 यह भी पढ़ें
आम लोग भी सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देश का बिल्कुल भी पालन नहीं कर रहे हैं। सड़कों पर, बाजारों में एवं अन्य सार्वजनिक जगह पर बिना मास्क लगाए एवं शारीरिक दूरी का उल्लंघन करते हुए नजर आ रहे हैं।वहीं मास्क लगाकर चलने वालों की संख्या भी बहुत कम है।अधिकांशत लोग बिना मास्क या गमछा का उपयोग किए हुए ही अपने-अपने घरों से निकल रहे हैं। गमछा पास होने पर भी गमछे का उपयोग मुंह ढकने के बजाय कांधे रखने में कर रहे हैं। इस तरह की स्थिति शहरी क्षेत्रों से लेकर ग्रामीण क्षेत्र तक दिख रही है।
निर्देश जारी किया गया है कि 10 वर्ष से कम आयु के बच्चे एवं 60 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्तियों को निश्चित रूप से मास्क लगाने और शारीरिक दूरी का पालन करते हुए विशेष एहतियात बरतें। अभिभावक भी बच्चों का ध्यान देना जरूरी नहीं समझ रहे हैं। जबकि कोरोना का संक्रमण अभी भी तेजी से फैल रहा है। ऐसे में अगर अभिभावक बच्चों का ख्याल नहीं रखेंगे तो बच्चों में भी संक्रमण फैलने का डर है।वहीं जिला प्रशासन के सभी पदाधिकारी क्षेत्रों में भ्रमण करके लोगों से मास्क पहने एवं शारीरिक दूरी पालन करने की अपील कर रहे हैं। ताकि लोगों में मास्क पहने के प्रति जागरूकता आए।हालांकि अब भी आम लोग लापरवाही बरतते हुए मास्क का उपयोग एवं शारीरिक दूरी का पालन नहीं कर रहे हैं।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार