अररिया में एक दिन में 1943 लोगों की हुई कोरोना जांच

अररिया। ज्यों-ज्यों जांच का दायरा बढ़ा वैसे-वैसे बड़ी संख्या में कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। जिले के अस्पतालों में बुधवार को सबसे अधिक कोरोना की जांच की गई। एक दिन 1943 रोगियों की जांच हुई। स्वास्थ्य विभाग पहले से अधिक गंभीर हुआ है।

जानकारों की मानें तो जैसे-जैसे जांच के दायरे बढ़ रहे हैं वैसे-वैसे कोरोना संक्रमित रोगियों का ग्राफ भी बढ़ता जा रहा है। एक दिन में जांच के दौरान 57 नए कोरोना संक्रमित मिले। इस प्रकार अबतक कोरोना संक्रमितों की संख्या 858 से भी पार हो गई है। डीएम प्रशांत कुमार सीएच ने कुछ दिन पहले स्वास्थ्य विभाग की बैठक में अधिकारियों को कोरोना जांच की बढ़ाने का निर्देश दिया था। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने आदेश को गंभीरता लिया। डीएम के निर्देश पर सदर अस्पताल, अनुमंडलीय अस्पताल, रेफरल अस्पताल, सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर चिकित्सकों द्वारा कोरोना की जांच की गई। इस प्रकार इन अस्पतालों में जांच के आंकड़े सबसे अधिक रहे, जो अब तक का एक रिकॉर्ड है। डीएम ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि सजग रहे, सतर्क रहें, मास्क पहनकर ही बाहर निकले, सदैव सामाजिक दूरी का पालन करे, किसी भी प्रकार के लक्षण महसूस होने पर जिला चिकित्सकीय परामर्श केंद्र के टोल फ्री नंबर 18003456617 या जिला नियंत्रण कक्ष के नंबर 06453-222390 पर सम्पर्क करें। हमेशा सरकार के दिशा निर्देशों का पालन करें। कहा कि मास्क पहनेगा अररिया, कोरोना को हरायेगा अररिया। लैब टेक्निशियन की कमी होगी दूर
जोगबनी में मिला एक कोरोना पॉजिटिव यह भी पढ़ें
जिले के अस्पतालों में लेब टेक्निशियन की कमी बहुत जल्द दूर होने वाली है। अब कोरोना संदिग्ध रोगियों की जांच परेशानी नहीं होगी। लोगों को लंबी कतार में लगकर कोरोना वायरस की जांच के लिए घंटों इंतेजार नहीं करना पड़ेगा। तत्कालिक व्यवस्था के तहत लैब टेक्निशियन के पद नियोजन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इससे संदिग्ध रोगियों की जांच करने में आसानी होगी। इसके लिए अभ्यर्थियों से आवेदन प्राप्त किए जा रहे हैं। जिले में दस पदों पर बहाली होगी। 10 अगस्त तक सिविल सर्जन सह सदस्य सचिव जिला स्वास्थ्य समिति कार्यालय आवेदन जमा होगा।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार