ग्रामीणों की सूचना पर आपूर्ति पदाधिकारी ने जब्त किया 22 बोरी खाद्यान्न

किशगनंज। कालाबाजारी करते 22 बोरी खाद्यान्न को ग्रामीणों की सूचना के आधार पर पोठिया के प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी अमित कुमार ने जब्त किया। इस मामले में गांजाबाड़ी निवासी टेंपो चालक मंसुर आलम व डांगीबस्ती निवासी खुदरा व्यापारी कमरूज्जमा को भी मौके से गिरफ्तार किया गया।

जानकारी के अनुसार शुक्रवार सुबह को पोठिया-इस्लामपुर सड़क पर पतीलाभाषा के पास एक टेंपो पर लदा खाद्यान्न को ले जाते ग्रामीणों ने देखा। टेंपो को रोककर इसकी सूचना आपूर्ति पदाधिकारी को दी गई। आपूर्ति पदाधिकारी अमित कुमार मौके पर पहुंचे और टेंपो को जब्त कर थाना ले गए। इस दौरान टेंपो में टेंपो चालक मंसूर आलम व खुद को खुदरा व्यापारी बताने वाला कमरुज्जमा भी मौजूद था। खुदरा व्यापारी ने अपने बयान में बताया कि जो लोग डीलर के यहां से माल उठाव करते हैं और उसे वह खरीद कर बाजार में बेचते हैं। वही टेंपो चालक ने बताया कि 600 रुपये में भाड़ा पर वह डांगी बस्ती से इस्लामपुर माल लेकर जा रहा था। टेंपो पर लगा खाद्यान्न को जब्त के बाद इसमें 22 बोरी खाद्यान्न पाया गया। इस 22 बोरा खाद्यान्न में 11 बोरा में अरवा चावल तथा 11 बोरा में गेहूं है। सभी बोरी 50-50 किलो का का है। बोरी में भारतीय खाद्य निगम और राज्य खाद्य निगम अंकित है और हाथ से सिलाई किया हुआ था।
मक्का व्यापारी से साढ़े छह लाख की छिनतई यह भी पढ़ें
इधर खाद्यान्न जब्ती के बाद आपूर्ति पदाधिकारी अमित कुमार ने मामले में नाम सामने आ रहे डांगी बस्ती के डीलर जुल्फकार के स्टॉक की जांच की तथा गोदाम का भौतिक सत्यापन किया। परंतु इनका गोदाम भौतिक सत्यापन में सही पाया गया। जिसके बाद आपूर्ति पदाधिकारी ने खाद्यान्न कालाबाजारी को लेकर टेंपो चालक तथा खुदरा व्यापारी और खुदरा व्यापारी के एक भाई के विरुद्ध आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत पोठिया थाना में प्राथमिकी दर्ज कराया गया। थानाध्यक्ष कुंदन कुमार ने बताया कि पोठिया थाना में केस दर्ज कर आरोपित टेंपो चालक व खुदरा व्यापारी को गिरफ्तार कर मामले की जांच की जा रही है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार