मुख्यमंत्री ने किया ग्रामीण क्षेत्र में बनने वाले बस स्टॉप का शिलान्यास

गोपालगंज। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना से वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से जिले के ग्रामीण इलाकों में बनने वाले बस स्टॉप योजना का शिलान्यास किया। जिले के सभी 14 प्रखंडों में बस स्टॉप का निर्माण कार्य कराया जाएगा। जिला परिवहन कार्यालय में आयोजित हुए इस कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री परिवहन योजना के तहत 31 लाभुकों को वाहन भी उपलब्ध कराया गया।

शनिवार को आयोजित इस कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने प्रत्येक प्रखंड में चिन्हित किए गए 14 स्थानों पर बस स्टैंड के निर्माण कार्य का शिलान्यास करते हुए कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में बस स्टॉप के निर्माण से आम लोगों को काफी सहूलियत होगी। कार्यक्रम के बाद जिला परिवहन पदाधिकारी प्रमोद कुमार ने बताया कि प्रत्येक प्रखंड में बनने वाले बस स्टॉप के लिए एक मॉडल नक्शा जारी किया गया है। इसी नक्शा के अनुसार बस स्टॉप का निर्माण कार्य कराया जाएगा। प्रत्येक बस स्टॉप के निर्माण पर 1,90,300 रुपये की लागत आएगी। इसका निर्माण कार्य निर्धारित समय सीमा के अंदर पूर्ण करने का निर्देश कार्यक्रम के दौरान दिया गया।

उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम के दौरान जिले के विभिन्न पंचायतों में चयनित किए गए 31 लोगों को मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के तहत वाहन उपलब्ध कराया गया। जिले के लिए कुल 20 लोगों को वाहन उपलब्ध कराने का लक्ष्य निर्धारित किया गया था। लेकिन लक्ष्य से अधिक लोगों को वाहन उपलब्ध कराया गया। इस कार्यक्रम को लेकर सुबह से ही जिला परिवहन कार्यालय में तैयारियां चल रही थी। इसके लिए परिवहन कार्यालय को सजाया गया था।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार