प्रधानाध्यापकों से डीईओ ने तलब किया व्यय का ब्यौरा

किशनगंज। जिला शिक्षा पदाधिकारी सुभाष कुमार गुप्ता ने प्लस टू हाई स्कूल के प्रधानाध्यापकों को पत्र लिखकर व्यय का ब्यौरा तलब किया है। शनिवार को पत्र प्रेषित कर डीईओ ने इसके लिए तीन दिनों का डेटलाइन तय किया है। जिसमें माध्यमिक शिक्षा निदेशक के पत्र का हवाला देते हुए आधार संरचना एवं अन्य मद के लिए प्रत्येक विद्यालय को आवंटित किए गए 39.50 लाख रुपये के खर्च की जानकारी मांगी गई है।

डीईओ ने बताया कि लोकायुक्त के आदेश के आलोक में प्लस टू उच्च विद्यालय के उत्क्रमण के लिए आधारभूत संरचना हेतु प्रत्येक विद्यालय को राशि आवंटित की गई थी। उक्त राशि का व्यय किन-किन मदों में की गई है, इसकी उपयोगिता प्रमाण पत्र एवं राशि की निकासी का अभिलेख तीन दिनों के अंदर कार्यालय में जमा करने का निर्देश सभी प्रधानाध्यापकों को दिया गया है।

दूसरी ओर प्रयोगशाला उपकरण व उपस्कर की खरीददारी के लिए राजकीय उच्च विद्यालय व उतक्रमित उच्च विद्यालय को आवंटि की गई राशि का भी डीईओ ने प्रधानाध्यापकों से ब्यौरा मांगा है। शनिवार को उच्च विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों को पत्र लिखकर डीईओ ने स्पष्ट किया है कि विगत 10 फरवरी को भी खर्च किए गए राशि का ब्यौरा तलब किया गया था। जो अब तक अप्राप्त है। इसलिए अंतिम मौका देते हुए तीन दिनों के अंदर प्रयोगशाला उपकरण व उपस्कर की खरीददारी का बैंक ड्राफ्ट या चेक संख्या व जीएसटी रसीद समेत सभी कागजात जमा करने का निर्देश दिया गया है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार