फिर मिले 115 और लोग मिले संक्रमित, 1609 पर पहुंचा आंकड़ा

गोपालगंज। जांच की रफ्तार तेज होने के बाद कोरोना संक्रमण का दायरा जिले में हर दिन बढ़ता जा रहा है। पिछले चौबीस घंटे के दौरान जिले में 115 और लोग कोरोना से संक्रमित मिले। लगातार तीसरे दिन जिले में सौ से अधिक संक्रमितों के मिलने से कोरोना संक्रमण का नया रिकार्ड बन गया। नए संक्रमण के आंकड़ों के साथ ही जिले में पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा बढ़कर 1609 तक पहुंच गया है। इस बीच पिछले चौबीस घंटे के दौरान जिले में 12 संक्रमित लोगों ने कोरोना को मात भी दिया। संक्रमण से ठीक होने वाले लोगों को उनके घर वापस भेज दिया गया है।


स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार पिछले तीन दिनों से जिले में प्रत्येक दिन सौ से अधिक लोग कोरोना से संक्रमित मिल रहे हैं। शुक्रवार को 105 लोगों के संक्रमित मिलने के बाद अगले दिन शनिवार को 105 लोग संक्रमित मिले थे। लगातार तीसरे दिन रविवार को जिले में रिकार्ड 115 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए। ऐसे में लोगों की चिता दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार चार अगस्त को जिले में अलग-अलग स्थानों पर शिविर लगाकर कई लोगों की कोरोना जांच की गई थी। इस जांच में 480 लोगों की रिपोर्ट रविवार को सामने आयी। इनमें से 365 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव रही। जबकि 115 लोग कोरोना से संक्रमित मिले। संक्रमित मिले लोगों में 18 महिलाएं व तीन बच्चे भी शामिल हैं। इस बीच अच्छी बात यह रही कि पिछले चौबीस घंटे के दौरान 12 और लोग कोरोना के संक्रमण से मुक्त हुए। कोरोना से ठीक होकर इन लोगों के घर लौटने के साथ ही जिले में अबतक 983 लोग स्वस्थ्य होकर घर लौट चुके हैं। जबकि इस बीमारी से जिले में चार लोगों की जान भी जा चुकी है। आंकड़ों के अनुसार वर्तमान समय में जिले में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 626 तक पहुंच गई है। संक्रमित मिले गंभीर रूप से बीमार लोगों को इलाज के लिए आइसोलेशन सेंटर में भर्ती कराया गया है। जबकि सामान्य रूप से संक्रमित लोगों को होम आइसोलेशन में रखने का निर्देश दिया गया है। सिविल सर्जन डॉ. टीएन सिंह ने बताया कि नए संक्रमित मिले लोगों के परिवार के सदस्यों का भी सैंपल प्राप्त किया जा रहा है।
इनसेट
25 हजार लोगों की जांच का कार्य पूर्ण
गोपालगंज : स्वास्थ्य विभाग अब अधिक से अधिक लोगों की कोरोना जांच कराने पर जोर दे रहा है। प्रशासनिक आंकड़ों के अनुसार अबतक जिले में 25 हजार लोगों की कोरोना जांच का कार्य पूर्ण कर लिया गया है। सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर रैपिड एंटीजन किट से जांच प्रारंभ होने के कारण संक्रमित लोगों की पहचान तेजी से होने का दावा स्वास्थ्य विभाग ने किया है। उधर प्रशासनिक स्तर पर सोमवार से प्रत्येक दिन दो हजार लोगों की जांच का निर्देश जारी किया गया है।
इनसेट
कोरोना मीटर गोपालगंज
ताजा नए मामले (रविवार) 115
एक दिन पहले के नए मामले 102
वर्तमान में कुल संक्रमित 626
कुल मामले 1609
कोरोना से मौत 04
बचाए गए 983
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार