शहर में क्यूआरटी पुलिस टीम ने किया फ्लैग मार्च

रोहतास।  कृष्ण जन्माष्टमी को लेकर सोमवार की सुबह शहर में क्यूआरटी पुलिस बल की टीम ने फ्लैग मार्च किया। एएसपी संजय कुमार के नेतृत्व में पुलिस मुख्य बाजार के अलावा वैसे इलाकों में भी गई, जहां पूर्व के वर्षों में शांति और सद्भाव बिगाड़ने के प्रयास किए गए थे।

एएसपी ने कहा कि श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के मद्देनजर सभी चौक चौराहों, मंदिर और मस्जिद सहित वैसे इलाकों में पुलिस बल की तैनाती की गई है, जहां सतर्कता बरतने की जरूरत है। हालांकि अशांति की संभावना नहीं है, लेकिन अतीत में घटित घटनाओं को देखते हुए विशेष सतर्कता बरती जा रही है। सांप्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने और सछ्वावना को दूषित करने का प्रयास करने वाले लोगों पर कड़ी कार्रवाई होगी। बताया कि अफवाह फैलाने, सांप्रदायिक भावना को प्रोत्साहित करने वालों, सोशल मिडिया के जरिए दुष्प्रचार कर लोगों के बीच विद्वेष की भावना फैलाने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। सांप्रदायिक संस्थाओं और गुंडा तत्वों पर भी नजर रखी जा रही है। 
फरार चल रहे दो शराब धंधेबाज गिरफ्तार यह भी पढ़ें
वहीं बजरंग दल के नगर संयोजक दीपक दास ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना की चेन तोड़ने के लिए घोषित लॉकडाउन के बीच जिले में इस वर्ष घर पर ही कृष्ण जन्माष्टमी पर पूजा- अर्चना करें, क्योंकि इस दौरान मंदिरों के पट बंद रहेंगे। श्रद्धालुओं को शारीरिक दूरी का पालन करते हुए अपने घरों में ही भगवान श्रीकृष्ण की आराधना की जानी चाहिए। पूजा के नाम पर कहीं पर भी भीड़भाड़ का माहौल न बनाएं। अपने घरों के बाहर रंगोली बना अंदर दीप प्रज्ज्वलित कर परिवार के साथ मिलकर ही श्री कृष्ण जन्माष्टमी मनाएं। ऐसा कर खुद के साथ हम सभी एक दूसरे को सुरक्षित रख सकते हैं।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार