कोरोना अपडेट

कुल केस
0
स्वस्थ हुए
0
मौत
0
हर राज्य के कोरोना अपडेट के लिए क्लिक करे

Birthday Special: सारा अली खान के फिटनेस रूटीन में शामिल हैं ये 3 चीज़ें

11 Aug, 2020 12:48 PM | R Kumar 12

सारा अली खान यकीनन बॉलीवुड की एक टैलेंटेड एक्ट्रेस हैं और उनके वेट लॉस की हिस्ट्री यकीनन लोगों को इंस्पायर कर सकती है। पीसीओडी से जूझ रहीं सारा अली खान ने जिस तरह से अपनी लाइफस्टाइल और अपनी बॉडी को बदला है वो तारीफ के काबिल है। सारा अली खान अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर बहुत ज्यादा एक्टिव रहती हैं और इस कारण हमें उनकी लाइफ की थोड़ी झलक मिल जाती है। इन दिनों सारा अली खान गोवा में हैं और उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में साइकलिंग और स्विमिंग करते हुए तस्वीरें और वीडियो शेयर किए हैं। सारा अली खान का जन्मदिन 12 अगस्त को होता है और सारा के जन्मदिन के मौके पर हम आपको बताने जा रहे हैं कि उनकी वेट लॉस जर्नी में तीन सबसे खास बातें क्या रहीं।



सारा के इंस्टाग्राम अकाउंट से ये पता लगाना बहुत आसान है कि आखिर वो किस तरह की एक्सरसाइज ज्यादा करती हैं।
1. योगा-
सारा अली खान ने कई बार योगा करते हुए तस्वीरें और वीडियो शेयर किए हैं। हाल ही में स्विमिंग पूल के सामने वो ट्री-पोज करती हुई दिखी थीं। इतना ही नहीं लॉकडाउन के शुरू होते ही सारा ने एक वीडियो भी शेयर किया था जिसमें वो बहुत सारे पोज में योगा करती दिख रही थीं। बॉलीवुड की कई एक्ट्रेसेस हैं जो योगा को अपना सच्चा साथी मानती हैं और अपनी फिजीक का श्रेय योगा को ही देती हैं। शिल्पा शेट्टी, मलाइका अरोड़ा आदि एक्ट्रेसेस अपने योगा स्किल्स के लिए फेमस हैं। ऐसे में सारा अली खान का अपनी फिटनेस के लिए योगा का सहारा लेना वाजिब भी है।
जैसा कि सारा की सोशल मीडिया पोस्ट्स दिखाती हैं वो यकीनन योगा को अपने वर्कआउट रूटीन में शामिल रखती हैं।
इसे जरूर Throwback: जब सारा अली खान ने इंटरव्यू में खोल दिया था सैफ और अमृता का राज़
2. पिलाटेस-
पिलाटेस इंस्ट्रक्टर नीलम के साथ सारा अली खान पिलाटेस की ट्रेनिंग लेती हैं और वो अक्सर अपने एक्सरसाइज रूटीन में पिलाटेस एक्सरसाइज शामिल करती हैं। पिलाटेस बहुत ही अच्छा एक्सरसाइज रूटीन बन सकती है क्योंकि इससे फुल बॉडी ट्रेनिंग और स्ट्रेंथनिंग हो सकती है।
Don’t pray for lighter burdens ? Work for a #stronger back ?️‍♂️? Wake up #determined , sleep #satisfied ??✌??? Don’t allow yourself to crack ?? And if you stop or fail or fall ?✋ Just get right back on track ✅?? #flashbackfriday
A post shared by Sara Ali Khan (@saraalikhan95) on May 8, 2020 at 1:15am PDT

इस एक्सरसाइज के साथ सारा कई सारे अन्य वर्कआउट जैसे स्ट्रेंथ ट्रेनिंग, बूट कैम्प वर्कआउट, कार्डियो आदि सब कुछ करती हैं, लेकिन सारा को अक्सर पिलाटेस करते देखा जा सकता था। लॉकडाउन से पहले तो सारा आए दिन अपने पिलाटेस स्टूडियो में दिखा करती थीं और वो अपने रूटीन को बिना रुके फॉलो करती थीं।
Super proud of this #PilatesGirl @saraalikhan95 !! The beauty about this beauty is that she is constantly working on herself because she believes she can keep getting better! #NoLimit ? And she does keep getting better, fitter, stronger!! Extremely proud of you Sara!! Just keep that will and keep going!! ??❤️?? . . . #PilatesGirl #SaraAliKhan #FitGirl #Fitness #Pilates #Strong #Beautiful #Bollywood #BollywoodFitness #Strength #Move #Believe #Proud #FitnessInstructor #NamrataPurohit
A post shared by Namrata Purohit (@namratapurohit) on Oct 8, 2018 at 9:43am PDT

इसे जरूर Sara Ali Khan: स्टेप मॉम करीना कपूर क्यों हैं सारा अली खान की फेवरेट, जानिए
3. स्विमिंग, साइकलिंग और डाइटिंग-
जैसा कि हम बता चुके हैं कि सारा अपना हाथ लगभग हर तरीके के वर्कआउट में आजमा चुकी हैं, लेकिन सारा को स्विमिंग से अच्छा खासा लगाव है। अक्सर उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती हैं। सारा के भाई इब्राहिम अली खान भी उनके साथ स्विमिंग और साइकलिंग के शौकीन हैं और वो भी सारा के साथ योगा और कार्डियो करते दिखते हैं। सारा अली खान का वर्कआउट रूटीन तो काफी इंट्रस्टिंग है, लेकिन वो अपनी डाइट का भी उतना ही ख्याल रखती हैं।
Jalpari ??‍♀️??? Main Chali.... ???‍♀️ ?: @munkoali
A post shared by Sara Ali Khan (@saraalikhan95) on Jan 5, 2020 at 10:47pm PST

कुछ समय पहले सारा के लंच की तस्वीर वायरल हुई थी जिसमें उन्हें काफी कम खाना खाते देखा गया था। सारा किसी भी हालत में अब अपने शरीर को फिट रखना चाहती हैं और उनका ये जज्बा ही उन्हें बाकियों से अलग बनाता है। सारा ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि जब पहले दिन वो एक्सरसाइज करने जिम गई थीं तो वो सिर्फ 3 क्रंचेज कर पाई थीं और वापस आकर उन्हें लगा था कि वो ये नहीं कर पाएंगी। दूसरे ही दिन वो जिम गईं और 4 क्रंचेज किए और उसके बाद से सारा ने अपना जज्बा कभी कम होने नहीं दिया।
सारा कई लोगों के लिए मोटिवेशन हैं और उनके जन्मदिन पर हम उन्हें बधाई देते हैं। अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी तो इसे शेयर जरूर करें और ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।

अन्य समाचार