कोरोना अपडेट

कुल केस
0
स्वस्थ हुए
0
मौत
0
हर राज्य के कोरोना अपडेट के लिए क्लिक करे

नहीं रहे ऑस्कर विजेता पटकथा लेखक कर्ट लुइडके

11 Aug, 2020 01:08 PM | R Kumar 15

बीते रविवार को आउट ऑफ अफ्रीका के लिए बेस्ट स्क्रीनप्ले का अकादमी अवार्ड हासिल करने वाले स्क्रीन राइटर कर्ट लुइडके का देहांत हो गया. वह 80 साल के थे. डेट्रायट फ्री प्रेस ने अपने बयान में बताया कि 1960 तथा 70 के दशक में न्यूज़ पेपर में काम करने वाले कर्ट का देहांत मिशिगन के एक हॉस्पिटल में लंबी बीमारी के पश्चात् हुआ है.



सामान्य तौर पर मिशिगन के रहने वाले कर्ट पहले रिपोर्टर थे, बाद में वह Absence of Malice तथा Random Hearts के पटकथा राइटर के रूप में मशहूर हुए. सोशल मीडिया पर उनके फैंस उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं. ब्राउन यूनिवर्सिटी से स्नातक करने के पश्चात् कर्ट ने मिशिगन विश्वविद्यालय से लॉ की डिग्री प्राप्त की तथा नॉर्थवेस्टर्न विश्वविद्यालय के मेडिल स्कूल ऑफ जर्नलिज्म का कोर्स किया.
इसके साथ ही पत्रकारिता के चलते उन्होंने 1968 में डेट्रायट दंगों की कवरेज सहित कई कहानियों की रिपोर्टिंग की. पत्रकारिता में बेहतरीन करियर बनाने के पश्चात् उन्होंने फिल्मों की ओर रुख कर लिया था. कर्ट लुइडके ने अपने पुरे जीवन में बेहद संघर्ष किया, तथा कई उपलब्धियां हासिल की. वे एक बेहतरीन इंसान थे. जो अब हमारी यादों में हमेशा जीवित रहेंगे.
वर्ल्ड में थॉर के नाम से मशहूर हैं क्रिस हेम्सवर्थ, जाने और कई दिलचस्प किस्सें
हाइएस्ट पेड सेलिब्रिटी हैं कायली जेनर, ड्रेस से लेकर बैग तक होते हैं करोड़ों के
कैमरून डियाज ने फिल्म से दूरी बनाने को लेकर दिया बड़ा बयान

अन्य समाचार