शाम 6 से सुबह 6 बजे तक नहीं चलेगी नाव : डीएम

- जिला परिवहन पदाधिकारी को दिया टास्क, चौबीस घंटे में करें सभी नए नावों की जांच जासं., दरभंगा : जिले में हो रहे नाव हादसों के मद्देनजर जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एसएम ने जिले में होनेवाली नाव दुर्घटना के मद्देनजर बाढ़ प्रभावित क्षेत्र सहित पूरे जिले में शाम 6 बजे से सुबह 6 बजे तक नाव के परिचालन पर प्रतिबंध लगा दिया है।

इस सिलसिले में उन्होंने सभी संबंधित अंचलाधिकारियों को आदेश दिया है। कहा है कि वैसे घाट, जहां से नाव का परिचालन होता है, वहां चौकीदार या स्थानीय कर्मी की प्रतिनियुक्ति की जाए। ये शाम 06 से सुबह 06 बजे तक रहेंगे। इसके अलावा आंधी, तेज हवा और खराब मौसम में नाव के परिचालन पर रोक लगाएगें। आदेश का उल्लंघन करनेवालों की नाव की जब्त की जाए।
भाकपा माले नेताओं का अनशन समाप्त यह भी पढ़ें
सभी नावों की जांच जरूरी
डीएम ने साफ किया है कि कोई भी नाव चाहे वह सरकारी, निजी या विधायक निधि से उपलब्ध कराई जा रही हो सबकी जांच जिला परिवहन पदाधिकारी और मोटर यान निरीक्षक करेंगे। इसके बाद ही संबंधित नाव का परिचालन किया जाएगा। बिना जांच के कोई भी नाव परिचालित नहीं होगी। उन्होंने जिला परिवहन पदाधिकारी को क्रय किये गए सभी नए नाव की जांच रिपोर्ट 24 घंटे के अंदर, पूर्व में दिए गए निर्देश के आलोक में करा लेने को कहा है। सभी अंचलाधिकारी को परिवहन विभाग द्वारा निर्गत नाव परिचालन नियमावली का शत्-प्रतिशत् अनुपालन करने के निर्देश दिए हैं।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार