वैशाली में कोरोना का कहर जारी,103 पॉजिटिव मिले



जागरण संवाददाता, हाजीपुर :
वैशाली जिले में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। बीते एक सप्ताह से करीब-करीब प्रत्येक दिन जिले में सौ से अधिक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल रहे हैं। मंगलवार को यहां कोरोना के कुल 103 केस मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग के पोर्टल पर यह सूची जारी की गई है। स्वास्थ्य विभाग के पोर्टल पर जारी की सूची के अनुसार सोमवार को जिले में 103 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इधर, जिले में स्वास्थ्य विभाग के पोर्टल पर जारी की गई सूची में विभिन्न प्रखंडों में मिले कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या पर नजर डालें तो भगवानपुर में 4, बिदुपुर में 2, चेहराकलां में 1, देसरी में 2, गोरौल में 4, हाजीपुर में 5, जंदाहा में 19, लालगंज में 2, महनार में 1, महुआ में 6, पटेढ़ी बेलसर में 1, पातेपुर में 16, राघोपुर में 3, राजापाकर में 5, सहदेई बुजुर्ग में 3, वैशाली में 1 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। वहीं अन्य जिलों के 1 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। दूसरे जिलों के संक्रमितों में वैसे लोग शामिल हैं जो यहां विभिन्न सरकारी कार्यालयों में काम करते हैं। हाजीपुर सदर अस्पताल के अलावा सभी रेफरल, सीएचसी, पीएचसी में जांच की जा रही है। अब अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र एवं सब सेंटर पर भी कोरोना की जांच की तैयारी की गई है। इसके लिए एएनएम को खास तौर पर प्रशिक्षण दिया गया है। वहीं स्वास्थ्य विभाग के पोर्टल पर दी गई जानकारी के अनुसार जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 2615 हो गई है। हालांकि राहत की बात यह है कि कोरोना संक्रमित मरीजों में 1508 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। हालांकि, जिले में वर्तमान में भी कोरोना के 1095 एक्टिव केस हैं।
अपराध की साजिश रचते तीन अपराधी पुलिस के हत्थे चढ़े, कई कांडों का पर्दाफाश यह भी पढ़ें
सहदेई में कोरोना के संक्रमण की रफ्तार पड़ी धीमी सहदेई बुजुर्ग : प्रखंड में कोरोना संक्रमण की रफ्तार कमजोर पड़ने के संकेत मिलने शुरू हो हए हैं। पूर्व में पॉजिटिव मिले लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आयी है। मंगलवार को प्रखंड क्षेत्र के सहदेई बुजुर्ग पंचायत के सरायघनेश उत्क्रमित मध्य विद्यालय में कोरोना जांच शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें कुल 78 लोगों की जांच की गई। जिसमें उसी गांव के वार्ड नंबर 2 से एक महिला पॉजिटिव पाई गई। जबकि पूर्व में संक्रमित कुल 11 पॉजिटिव लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आयी है। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी सुनील केसरी ने बताया कि सभी कोरोना संक्रमित रोगी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के दिशा-निर्देश में रहकर स्वस्थ हुए हैं प्रखंड विकास पदाधिकारी डॉ. इसराइल अंसारी, अंचलाधिकारी सोहन राम एवं ओपी अध्यक्ष धनंजय चौधरी कोरोना संक्रमण को मात देने वाले लोगों के संबंध में कहा कि सरकारी दिशा-निर्देश का पालन एवं समय से दवा का उपयोग करने से सभी स्वस्थ हुए हैं।
महनार में मिले चार कोरोना पॉजिटिव महनार : महनार में कोरोना की रफ्तार हर रोज बढ़ रही है। मंगलवार को महनार में चार लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। यह जानकारी देते हुए महनार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के स्वास्थ्य प्रबंधक जमील अहमद ने बताया कि अस्पताल में कुल 113 लोगों के सैंपल की जांच की गयी। जिसमें चमरहरा पंचायत की दारापुर में चार व्यक्ति पॉजिटिव मिले हैं। उन्होंने कहा कि बुधवार को दोबारा चमरहरा पंचायत में शिविर लगाकर जांच की जायेगी।
महुआ में आधा दर्जन मिले कोरोना संक्रमित महुआ : प्रखंड के विभिन्न गांवों में मंगलवार को आधा दर्जन कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए हैं। जानकारी के अनुसार महुआ नगर पंचायत के महुआ सिंहराय में दो, छतवारा कपूर में दो, शेरपुर छतवारा में एक एवं लक्ष्मीनारायणपुर में एक कोरोना संक्रमित मरीज पाया गया है। क्षेत्र में लगातार कोरोना संक्रमित मरीज पाए जाने से आम लोगों में दहशत है। प्रशासन द्वारा महुआ बाजार को कंटेनमेट जोन वना दिए जाने के बावजूद भी दुकानदार अपनी दुकान खोल कर सामानों की बिक्री कर रहे हैं, जिसके कारण दूसरे जगह से आने जाने वाले लोग अक्सर महुआ आ रहे हैं। महुआ नगर पंचायत में काफी संख्या में कोरोना संक्रमित मरीज के पाए जाने के बाद महुआ बाजार को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार