तेजी से बढ़ रहा संक्रमण, नहीं चेत रहे लोग

गोपालगंज। कोरोना वायरस के फैले संक्रमण के कारण व्यापार बुरी तरह से प्रभावित है। अनलॉक के बाद प्रशासन ने दुकान खोलने की गाइड लाइन तो जारी दी। लेकिन बाजार अपनी मर्जी से चल रहा है। बंदी के चलते चरमराई आर्थिक स्थिति को संवारने और दो जून की रोटी के जुगाड़ में दुकानदार जोखिम उठाने को तैयार हैं। बुधवार को बाजार की हालत देखकर कोरोना संकट का एहसास नहीं हो रहा था। लोग बिना मास्क लगाए घूम रहे थे। दुकानों में शारीरिक दूरी का पालन नहीं किया जा रहा था। बाजार की स्थिति खतरे को दावत दे रही थी, जबकि जिले में लगातार कोरोना संक्रमण का दायरा बढ़ता ही जा रहा है।


जिले में कोरोना संक्रमण फैलने का दर बढ़ता जा रहा है। इसके बावजूद लोगों में इस बात की चिता नहीं है। शहर की सड़कों पर लोगों की भीड़ देखकर एक बार तो यह मालूम ही नहीं चल रहा था कि पूरे प्रदेश में कुछ छूट के साथ लॉकडाउन लागू किया गया है। कोरोना के गंभीर संकट के बावजूद लोग पूरी तरह से बेपरवाह दिख रहे हैं। सड़क पर निकलने वाले लोगों में एक बड़ा हिस्सा बगैर मास्क के दिखा। इस बीच चौक-चौराहे पर तैनात पुलिस दोपहर तक पूरी तरह से मूकदर्शक बनी रही। बुधवार की सुबह करीब दस बजे से शहर की सड़कों पर भीड़ बढ़ने का सिलसिला तेज हुआ। करीब एक घंटे के बाद ही शहर की सड़कें जाम की समस्या से जूझने लगी। शहर के जंगलिया मोड़ व मौनिया चौक के समीप सबसे अधिक भीड़ दिखी। इस बीच बाइक चालक से लेकर चारपहिया वाहनों को लेकर निकले लोग कोरोना संकट व लॉकडाउन के बावजूद पूरी तरह से बेपहवाह दिखे। आलम यह रहा कि सड़क पर निकलने वाले कई लोग बगैर मास्क के ही दिखे। लेकिन उनकी जांच व लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराने के लिए तैनात किए गए पुलिस कर्मी भी असहाय नजर आए। शहर की दुकानों पर भी लोगों की भीड़ अन्य दिनों की अपेक्षा अधिक रही। दुकानदारों ने भी प्रशासनिक स्तर पर जारी किए गए दिशानिर्देशों की अवहेलना की। कई दुकानें निर्धारित समय के पूर्व ही खुली नजर आयीं। शहर के बंजारी मोड़ व मौनिया चौक के अलावा जादोपुर पथ में कई दुकानें सुबह आठ बजे ही खुल गईं। जबकि इन इलाकों की दुकानों को खोलने के लिए दिन के एक बजे से शाम के सात बजे तक का समय निर्धारित किया गया है।
इनसेट
शहर में दोपहर बाद सक्रिय हुई पुलिस
गोपालगंज : बुधवार को दोपहर समय तक भीषण जाम की समस्या व लोगों की भीड़ बढ़ता देखकर पुलिस दिन के एक बजे के बाद सक्रिय हुई। पुलिस ने चौक-चौराहों पर जब जांच व सख्ती का कार्य प्रारंभ किया तो लोगों की भीड़ कम होने लगी। इस बीच सदर अंचल के सीओ विजय कुमार सिंह ने कई स्थानों पर मास्क जांच कर 35 लोगों से जुर्माना राशि की वसूली की। इस बीच पुलिस व प्रशासन की कार्रवाई में कई लोगों को रोककर उनसे पूछताछ की गई। इस बीच बगैर किसी कारण के घर से निकले लोगों को सड़क पर ही रोककर उनसे उठक बैठक कराने के बाद आगे से ऐसी गलती नहीं करने का शपथ दिलाई गई। पुलिस की सख्ती बढ़ने के बाद दिन के दो बजे के बाद शहर की सड़कों पर लोगों की भीड़ कम हुई।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार