तेजस्वी का आरोप, बंगराघाट पुल का पहुंच पथ भी धंस गया, विभाग ने दी सफाई- पुल पूरी तरह सुरक्षित

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने आरोप लगाया है कि जिस बंगराघाट पुल का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के उद्घाटन किया, उसका पहुंच पथ धंस गया है। आरोप लगाया कि इससे पहले सारण तटबंध भी कुछ जगहों पर टूटा है।   

नेता प्रतिपक्ष बुधवार ने पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास दस सर्कुलर रोड में प्रेसवार्ता में कहा कि यह पुल बारह दिन पहले भी टूटा था। मरम्मत कराई गई, लेकिन पता नहीं मुख्यमंत्री को उद्घाटन की इतनी जल्दबाजी क्यों है? 
उन्होंने लालू प्रसाद के कार्यकाल की सड़कों को लेकर आरोप लगाने वालों को चुनौती दी। कहा कि सीएम श्वेत पत्र जारी कर बताएं कि केन्द्र में रहते वर्ष 1999 से 2004 तक कितना पैसा उन्होंने बिहार को दिया। यह भी बताएं कि वर्ष 2004 से 09 तक लालू प्रसाद ने केन्द्र में रहकार कितना पैसा बिहार को दिया। इस मामले पर वह खुली बहस को भी तैयार हैं। लालू प्रसाद ने 1.44 लाख करोड़ रुपये बिहार को दिलवाए थे। बावजूद आज एनएच की स्थिति बहुत अच्छी नहीं है।    पथ निर्माण विभाग ने दी सफाई, कहा- बंगरा घाट पुल पूरी तरह सुरक्षित  बंगरा घाट पुल के पहुंच पथ के क्षतिग्रस्त होने संबंधित खबरों पर पथ निर्माण विभाग ने सफाई दी है। विभाग ने कहा कि बंगरा घाट पुल से सात किलोमीटर दूर सतजोड़ा गांव के पास 26 जुलाई को ही बाढ़ के कारण पहुंच पथ क्षतिग्रस्त हो गया था। इससे 30 मीटर सड़क का कटान हुआ था। पथ निर्माण के अपर मुख्य सचिव अमृत लाल मीणा ने कहा कि बंगरा घाट का मुख्य पुल और सभी छोटे-छोटे पुल पूरी तरह सुरक्षित हैं। इसमें कोई क्षति नहीं हुई है, जिसका उद्घाटन मुख्यमंत्री ने 12 अगस्त को किया किया है। 
उन्होंने कहा कि इस साल गंडक नदी में अप्रत्याशित जल प्रवाह के कारण सारण तटबंध के टूटने के फलस्वरूप पूरे इलाके में जलजमाव हो गया था। कई सड़क पानी में डूब गई हैं। बंगरा घाट पुल से सात किमी पहले टूटी सड़क को भरने का लगातार प्रयास किया जा रहा है, लेकिन भारी बारिश और गंडक नदी में पानी के दबाव के कारण बाढ़ग्रस्त इलाके में जलस्तर कम नहीं हो पा रहा है। इस कारण काम करने में परेशानी हो रही है। उन्होंने कहा कि बाढ़ के पानी का स्तर कम होने पर बंगरा घाट पुल से सात किलोमीटर दूर अवस्थित इस सड़क को दुरुस्त कर आवागमन बहाल कर लिया जाएगा। 

अन्य समाचार