खूबसूरत दिखेंगी आंखें, ट्राई करें ये मस्‍करा हैक्‍स

14 अगस्‍त। आंखों को खूबसूरत दिखाने के लिए महिलाएं मस्कारा का इस्तेमाल करती हैं। मस्कारा के बिना आई मेकअप अधूरा लगता है। लेकिन महिलाओं को मस्कारा का यूज करना नहीं आता है। चलिए जानते 5 मेकअप हैक्स जिसे लगाकर आप सुंदर दिख सकते हैं।

साफ मस्कारा
आंखों में फिनिश लुक के लिए साफ मस्कारा का यूज करें। मस्कारा वॉन्ड को हर दूसरे हफ्ते में साफ करें। इससे ब्रश पर मस्कारा जमा नहीं हो पाता है। वहीं मस्कारा लगाना शुरु करने से पहले एक्सट्रा प्रोडक्ट कड़ा ना हो पाए। मस्कारा लगाना शुरू से पहले एक्सट्रा झटक दें, इससे आपकी लैशेस पर उतना ही प्रोडक्ट लगता है, जितने की जरुरत होती है।
गर्म करें
मस्कारा को केकी होने से रोकने के लिए आप मस्कारा को हल्का गर्म कर लेते हैं। वह केकी नहीं होता। मस्कारा को गर्म करने के लिए हाथों से रोल करें। आपके शरीर की गर्मी से मस्कारा गर्म हो जाएगा। जिससे मस्कारा स्मूद तरीके से लगेगा।
सही चुनाव करें
मस्कारा का चयन बहुत जरुरी होता है। वॉटर प्रूफ मस्कारा खरीदना चाहिए। वॉटर प्रूफ मस्कारा खरीदना बहुत जरुरी है। ताकि ये फैले ना। जिनकी लैशेज कम होती हैं, उन्हें वॉल्यूमाइजिंग मस्कारा की जरुरत होती है। छोटी पलकों को कर्लिंग के लिए सही शेप वाला ब्रश का चुनाव करें।
ट्रिक एंड ट्रीट
आंखों को सुंदर बनाने के लिए 3 स्टेप्स में लगाएं मस्कारा। सबसे पहले अपनी आइलैशेज पर मस्कारा का सिंगल कोट लगाएं। उसके बाद मेकअप ब्रश पर बेबी पाउडर लेकर पहले कोट पर हल्के से थपथपाएं, इस बात का ध्यान रखें कि पाउडर आपकी आंखों में उड़कर ना जाए। तीसरा स्टेप में मस्कारा लगाएं। इससे आइलैशेज थिक नजर आएंगी।
सही तरीके से लगाएं
मस्कारा सूखने और सेट होने के लिए समय दें। मस्कारा ज्यादा लग गया तो आइलैश कॉम्ब का यूज करें। ताकि कोट सही से लग सकें। ऐसे मस्कारा का चुनाव करें। जिससे आपके लैशेज कर्ल नजर आएं। एक बात का ख्याल रखें कि आप अपने मस्कारा को हर 3 से 6 महीनें में बदलते रहे ताकि आपकी आंखों में किसी भी तरह का बैक्टीरियल इन्फेक्शन ना हो।

अन्य समाचार