प्यार चाहे कितना ही गहरा हो कभी ना करें इन बातों को नजरअंदाज

रिश्ते में भरोसे और प्यार का होना जरूरी है लेकिन प्यार में इस कदर भी अंधा बनना सही नहीं है कि सामने वाला अपनी हद पार कर दे और बावजूद इसके आप उसे माफ कर दें। ऐसा करना भविष्य में आपके लिए खतरनाक साबित हो सकता है। कुछ बातों पर खामोश रहना या फिर शांत रहना ठीक है लेकिन कुछ बातें ऐसी हैं जिन्हें किसी भी सूरत में नजरअंदाज नहीं किया जाना चाहिए।

1. मारपीट :- अगर आप दोनों के बीच संबंध इतने खराब हो चुके हैं कि अब उसे हाथ उठाने में भी झिझक नहीं तो इस रिश्ते को खत्म कर देने में ही भलाई है। इसे किसी भी सूरत में अनदेखा नहीं किया जा सकता।
2. इमोशनल अब्यूज :- एक ओर जहां फिजिकल वॉयलेंस के निशान शरीर पर नजर आते हैं वहीं इमोशनल अब्यूज के निशान दिखाई नहीं देते। पर तकलीफ कहीं ज्यादा होती है।
3. धोखा :- अगर आपके पार्टनर पर से भरोसा उठ गया है तो यह वक्त कठोर फैसले लेने का है। खुद सोचें, जो शख्स एक बार धोखा दे सकता है वह तो दूसरी-तीसरी-चौथी बार भी दे सकता है।
4. जबरदस्ती :- कई लोगों को लगता है कि पति को खुश रखना बीवी की जिम्मेदारी है। वह जब भी शारीरिक संबंध के लिए पहल करे, बीवी को मान लेना चाहिए। ऐसा सोचना सही नहीं है। आपको इस रिश्ते को छोड़कर आगे बढ़ जाना चाहिए।
5. दूसरे रिस्ते :- जब आप किसी के साथ प्यार मे होते हैं तो इसका मतलब यह बिल्कुल भी नहीं कि आप दूसरे रिश्तों से किनारा कर लें। अगर आपका पार्टनर आपको ऐसा करने के लिए मजबूर कर रहा है तो बेहतर होगा कि आप उससे ही दूर हो लें।

अन्य समाचार