डीएम चैंबर से निकलते ही हवलदार ने तोड़ा दम

नवादा : शुक्रवार को समाहरणालय में डीएम चैंबर से निकलते ही 58 वर्षीय एक हवलदार की मौत हो गई। मृतक युगल सिंह यादव मुंगेर जिला के धरहरा थाना क्षेत्र के बड़ी गोविदपुर गांव के रहने वाले थे। वे पिछले 10-11 वर्षों से नवादा में पदस्थापित थे और पिछले एक सालों से विधि व्यवस्था के मद्देनजर वज्रवाहन में उनकी प्रतिनियुक्ति थी। हृदयाघात से हवलदार की मौत होने की बात कही जा रही है। उनके निधन की खबर सुनते ही पुलिस महकमे में शोक की लहर दौड़ गई।

बिहार पुलिस मेंस एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष दिनेश यादव व मंत्री संजीत पासवान ने बताया कि नित्य दिनों की भांति हवलदार वज्रवाहन से कलेक्ट्रेट पहुंचे थे। इसी बीच डीएम ने उन्हें अपने कार्यालय कक्ष में बुलाया। अंदर क्या बात हुई, यह पता नहीं। लेकिन चैंबर से बाहर निकलते ही उन्हें सीने में दर्द उठा और वे जमीन पर गिर पड़े। डीएम की सुरक्षा में प्रतिनियुक्त पुलिसकर्मियों ने उन्हें सदर अस्पताल लाया। जहां चिकित्सकों ने उन्हें देखते ही मृत घोषित कर दिया। इसकी सूचना मिलते ही एएसपी मुख्यालय महेंद्र कुमार बसंत्री, रक्षित डीएसपी मदन कुमार समेत अन्य अधिकारी भी सदर अस्पताल पहुंच गए। पुलिसकर्मियों की शोक की लहर दौड़ गई। एसोसिएशन के अध्यक्ष-सचिव समेत कई पदाधिकारी भी अस्पताल पहुंचे। मृतक के स्वजनों को इसकी सूचना भेजी गई है।
डकैती व व्यवसायी पुत्र हत्याकांड में छह गिरफ्तार, भेजे गए जेल यह भी पढ़ें
-----------------------
मामले की हो उच्चस्तरीय जांच
- बिहार पुलिस मेंस एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष दिनेश यादव व मंत्री संजीत पासवान ने इस मामले की उच्चस्तरीय जांच कराने की मांग की है। उन्होंने कहा कि 55 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के अधिकारियों व कर्मियों को कड़ी ड्यूटी नहीं देना है। बावजूद पिछले एक साल से सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक वज्रवाहन पर ड्यूटी कर रहे थे। अपने कार्यालय कक्ष में डीएम ने उन्हें क्या बोला कि अचानक सीने में दर्द हो गया और फौरन उनकी मौत हो गई। संघ के पदाधिकारियों ने मामले की उच्चस्तरीय जांच कराने की मांग की है। कहा कि इस मुद्दे पर एसपी से बात की जाएगी। संघ के नेताओं ने सरकारी प्रावधान के अनुसार उचित मुआवजा दिए जाने की भी मांग की।
खुरी नदी में डूबे किसान का तीसरे दिन मिला शव यह भी पढ़ें
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार