16 August 2020 Rashifal: इन राशियों के भाग्य का होने वाला है उदय, पढ़ें राशिफल

दैनिक राशिफल चंद्र ग्रह की गणना पर आधारित है। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। ग्रहों के हिसाब से व्यक्ति का हर दिन अलग होता है। उसी के आधार पर हम आपका 16 अगस्त 2020 का राशिफल लेकर आए हैं।

मेष राशि
अगरआपके मन में कुछ अवांछित विचार हैं तो आपको उन्हें मन से निकाल देना चाहिए। अपने प्रेमी या पार्टनर के बीच कुछ गलतफहमियां पनप सकती हैं जिन्हे निकालने का प्रयास करें। आप अपने व्यक्तित्व से अपने आस-पास के लोगों को प्रभावित कर सकेंगे। करियर में आपको आगे बढ़ने में मदद मिलेगी। अपनी नेतृत्व कुशलता व संप्रेषण कला के कारण आप अपने लिए एक खास जगह बना सकेंगे। वृषभ राशि / वृष राशि आज आपका विचार किसी एक बात पर स्थिर नहीं रहेगा तथा उसमें लगातार परिवर्तन होता रहेगा। दोस्तों से आपको सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्य में सुधार होगा। आत्मबल बढेगा जो आपकी महत्वाकांक्षा को और बढ़ाएगा। यात्रा करने से बचें। बच्चों के प्रश्न चिंतित करेंगे। नए काम की शुरुआत आज न करें। आपका खर्चा बढ़ सकता है। आपका भाग्य अभी प्रबल है तो इसका लाभ उठाएं।मिथुन राशि आपका दिन आज सामान्य है। कार्यालय में आपके विरोधी आपको अपने उच्च अधिकारी की नजर में गिराने की कोशिश करेंगे। वकाम के सिलसिले में आपको अच्छे नतीजे हासिल होंगे। अपने साथ काम करने वाले कर्मचारियों के प्रति अपना व्यवहार अच्छा रखें अन्यथा आपको समस्या हो सकती है। आज अपनी संपत्ति के रखरखाव के लिए आपको कुछ बड़े खर्चे करने पड़ेंगे।
कर्क राशि कार्यों से सम्बंधित रुकावटें दूर होंगी। कार्य प्रगति करेंगे। आप काफी खुश भी रहेंगे और हर काम को जिंदादिली से करेंगे लेकिन सफलता पाने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। कार्यक्षेत्र में पदोन्नति मिल सकती है। स्थानान्तरण के भी योग दिखाई दे रहे हैं। वे जो प्रबन्धन की परीक्षाओं में बैठने वाले हैं, उन्हे आज अपने परिणामों से निराशा होगी। भूमि भवन के मामले बनेंगे। गोपनीय तथ्यों को किसी के साथ सांझा न करें।सिंह राशि आपकी रचनात्मक सोच से व्यावसायिक क्षेत्र में आपको काम करने के बहुत से मौके मिलेंगे। प्रेम जीवन के लिए आज का दिन मान सामान्य रहेगा। आपके ऊपर आर्थिक दबाव बढ़ेगा अपने कैरियर को ऊंचाई पर ले जाने के लिए आपको अपनी सकारात्मक सोच का सहारा लेना चाहिए।हालांकि इन्हें हासिल करने से पहले इसके दोनों पक्षों को ठीक से समझना बहुत ही महत्वपूर्ण है।कन्या राशि कन्या राशि वालों के लिए दिन अच्छा है। आपके दांपत्य जीवन में रोमांस और प्रेम बढ़ेगा। कई जरूरी मामलों पर दोस्तों से बातचीत होगी। ऑफिस में वर्कलोड कम रहेगा। परिवार वालों के साथ अच्छा समय बीतेगा। दुर्घटना से बच कर रहें। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। आकस्मिक धनलाभ होगा। धार्मिक कार्य तथा प्रवास हो सकता है। नए कार्य का प्रारंभ आज कर सकेंगे। तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। इस राशि के जो लोग कपड़ा व्यापारी हैं उन्हें कार्यक्षेत्र में बढ़ोत्तरी होगी। काम के क्षेत्र में भी उन्नति के अवसर मिलेंगे। नया बाहर खरीदना चाहते हैं तो आज का दिन सही है।तुला राशि आज आप पहचान करने में सक्षम होंगे कि कौन आपके पक्ष में है और कौन विपक्ष में। मानसिक तनाव में रहेंगे और आपके खर्चों में भी बढ़ोतरी होगी। यदि घर से थोड़ी मदद मिल जाये तो आज किसी नये क्षेत्र में सफलता के संकेत हैं। अगर आप कई दिनों से कोई योजना बना रहे हैं तो उसे शुरू करने के लिए आज का दिन एकदम सही है। यदि आज यह शुरू हुआ तो भविष्य में इसका बड़ा फायदा मिलने वाला है।
वृश्चिक राशि आपके प्रेम जीवन में खुशी भरे पल आएंगे और अपने प्रिय के साथ वक्त बिताने का मौका मिलेगा। आज आपकी अपनी इच्छाएं पूरी करने की कोशिश कारगर होगी। परिवार में उलझा हुआ मामला आसानी से सुलझ जायेगा। यात्रा की अधिकता बनी रह सकती है। जमीन-जायदाद का बंटवारा आज आपके पक्ष में रहेगा। छात्रों को आज करियर संबंधी कोई बड़ी सफलता मिलने वाली है। संतान सुख प्राप्त होगा। वाहन के रखरखाव पर खर्च बढ़ेंगे। मित्रों से भेंट हो सकती है।धनु राशि परिवार वालों के साथ अधिक समय बिताएंगे। साथी के साथ एक दूसरे के प्रति प्रेम की भावना रहेगी। कोई बड़ा नुकसान नहीं दिख रहा है। आर्थिक रूप से आपके लिए समय अच्छा है। निवेश करने के मामले में समझदारी से काम लीजिए। अपने मित्रों से बात करते समय कड़े शब्दों का प्रयोग ना करें। अपनी योग्यता को बढ़ाइए, आपके कैरियर और आर्थिक क्षेत्र में नये अवसर हाथ लगेंगे जो पहले आपके हाथ से फिसल गये थे।मकर राशि आज आप और अधिक भावनात्मक रहेंगे। माताजी के स्वास्थ्य के सम्बंध में चिंता होगी। दांपत्य जीवन के लिए भी दिन सामान्य रहेगा। सूचनाओं का आदान प्रदान बढ़ेगा। भाई-बहनों में करीबी बढ़ेगी। भाग्य की प्रबलता बनी रहेगी। धर्म संस्कार को बल मिलेगा। नैतिकता का साथ न छोड़ें। पानी से संभालना पड़ेगा। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं।कुंभ राशि आपके लिए दिन सामान्य है। खर्चे काफी बढ़ेंगे, फिर भी मन खुश रहेगा। आज आप दोस्तों और परिवार के साथ समय बिताने के लिए अधिक व्याकुल रहेंगे। अपने दोस्तों के साथ मौज-मस्ती करेंगें।अगर आप अकेले माता या पिता हैं और अपने बच्चों के लिए पार्टनर की खोज में हैं तो आज सफल हो सकते हैं। र्य क्षेत्र और व्यापार के लिए समय अनुकूल है। प्रेम जीवन के लिए दिनमान सामान्य रहेगा।मीन राशि आज का दिन आपके लिए मध्यम फलदायक रहेगा। इच्छापूर्ति होने से मन हर्षित रहेगा। कार्य व्यापार में अप्रत्याशित सफलता के संकेत हैं। लंबित कार्य बन सकते हैं। सभी सहयोगी होंगे। प्रस्तावों को समर्थन और स्वीकार्यता मिल सकती है। दैनिक कार्यों में थोड़ा अवरोध आएगा। वाहन दुर्घटना से संभलकर रहें। कार्यभार से थकान अनुभव का होगा। खर्चे काफी बढ़ेंगे। काम के सिलसिले में आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे और आपकी साख बढ़ेगी। व्यापार के सिलसिले में दिनमान सामान्य है।

अन्य समाचार