देश में Coronavirus वैक्सीन बनते ही COVID 19 वॉरियर्स को दी जाएगी पहली डोज़- केंद्रीय मंत्री

केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे (Ashwini Kumar Choubey) ने शनिवार को कहा कि देश में कोई भी कोरोनावायरस (Coronavirus) वैक्सीन (Vaccine) विकसित होगी तो उसका पहला डोज़ कोरोना वॉरियर्स (Corona Warriors) को दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि वैक्सीन को विकसित करने के लिए वैज्ञानिक कड़ी मेहनत कर रहे हैं.

स्वतंत्रता दिवस समारोह के मौके पर अश्विनी चौबे ने ये बात कही. इस दौरान उन्होंने स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेशनल डिजिटल हैल्थ मिशन को लॉन्च करने की भी सराहना की. उन्होंने कहा कि देश के हेल्थ सेक्टर के लिए ये ऐतिहासिक दिन है. इससे स्वास्थ्य के क्षेत्र में बड़ा बदलाव आएगा.
हेल्थ आईडी को लेकर ये बोले मंत्री
प्रस्तावित प्रत्येक नागरिक की हेल्थ आईडी पर मंत्री ने कहा कि अगर कोई नागरिक पटना से बैंगलौर जाता है तो भारत के दक्षिणी हिस्से के शहर का डॉक्टर आसानी से व्यक्ति की मेडिकल हिस्ट्री जान सकता है. पीएम मोदी ने कल राष्ट्र के नाम संबोधन में कहा था कि कोरोना वैक्सीन को जब वैज्ञानिक ग्रीन सिग्नल देंगे तो इसे बड़े स्तर पर बनाया जाएगा, इसके लिए तैयारियां कर ली गई हैं.
देश में इस वक्त तीन कोरोना वैक्सीन ट्रायल पीरियड में हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बात का जिक्र भी राष्ट्र के नाम संबोधन में किया. अश्विनी कुमार चौबे ने कहा कि प्रधानमंत्री ने कहा है कि हमारी सरकार कोरोना संकट से बाहर निकलने के लिए दृढ़संकल्प लिए हुए हैं.
देखिए #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे
देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

अन्य समाचार