जिले में अलग-अगल जगहों पर डूबने से आठ लोगों की मौत

छपरा। सारण में शनिवार व रविवार को बाढ़ के पानी में डूबने से आठ लोगों की मौत हो गई। सभी शव को बरामद करने के बाद पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया।

मिली जानकारी के अनुसार, इसुआपुर प्रखंड के जयथर पंचायत में चंवर में डूबने से दो व्यक्तियों की मौत हो गई। जिसमें शनिवार को जयथर गांव के 65 वर्षीय छेदी ओझा गांव के चंवर के पास भैंस चराने गए थे कि गहरे पानी में डूब गए। एनडीआरएफ की टीम ने उन्हें पानी में खोजने की कोशिश की। लेकिन उनका पता नहीं चल सका। बाद में रविवार की सुबह पानी में बहते हुए उनके शव को ग्रामीणों ने देखा। वहीं बजरहियां गांव के स्वर्गीय किशोर सिंह का 14 वर्षीय पुत्र आदित्य कुमार सिंह गांव के चंवर में गहरे पानी में डूब गया। जिसे एनडीआरएफ की टीम के पहुंचने के पहले ही ग्रामीणों ने पानी से निकाल लिया तथा चिकित्सक के पास ले गए। जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। जदयू के प्रदेश सचिव शैलेंद्र प्रताप सिंह ने मृतक के परिजनों से मिलकर अपनी गहरी शोक संवेदना व्यक्त किया। वहीं परिजनों को ढांढस बांधते हुए हर संभव मदद का आश्वासन दिया। पंचायत के मुखिया गजेंद्र सिंह तथा सामाजिक कार्यकर्ता पी के परमार व अन्य लोगों ने भी शोक संतप्त मृतक के परिजनों को ढांढस बंधाया तथा अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की। वहीं पानापुर थाना क्षेत्र के सतजोड़ा गांव में शुक्रवार की शाम बाढ़ के पानी मे डूबने से एक युवक की मौत हो गयी। मृत युवक पकड़ी नरोत्तम गांव निवासी मोहन सिंह का 23 वर्षीय पुत्र बबलू कुमार बताया गया है। बताया जाता है कि शाम वह दोस्तों के साथ बाइक से टहलने निकला था। सतजोड़ा लखनपुर मार्ग पर उसकी बाइक एवं चप्पल देख लोगो को डूबने की आशंका हुई तो ग्रामीणों ने खोजबीन शुरू की। काफी मशक्कत के बाद रात 11 बजे शनिचरा ब्रह्मस्थान के पास उसका शव बरामद हुआ। पानापुर थाना पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया। उधर, दरियापुर थाना क्षेत्र के मुशेहरी गांव के एक युवक की नदी मे स्नान करने के दौरान डूब जाने से मौत हो गईं । मृतक मुशेहरी गांव निवासी निजामुद्दीन मियां का 20 वर्षीय पुत्र सद्दाम उर्फ गोलू कुमार है। वह बेला नदी मे स्नान करने के लिए पुल से छलांग लगाया तो पानी के अंदर से बाहर नही आया । आस पास में स्नान कर रहे लड़कों ने शोर मचाया तो ग्रामीण वहां जुट गए। इसके बाद काफी देर तक उसकी खोजबीन करने के बाद भी शव नही मिला । दूसरे दिन शनिवार की सुबह दस बजे स्थानीय गोताखोरों के प्रयास से उसका शव नदी से निकाला जा सका। थाना पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए छपरा भेजवा दिया गया। वहीं थाना क्षेत्र के कोचवारा गांव की एक लडकी की बाढ़ के पानी में डूबने से मौत हो गईं। शव सुबह परीक्षण चौक के नजदीक बाढ़ के पानी से पुलिस ने बरामद किया। बताया जाता है कि कोचवारा निवासी नागेन्द्र गिरी की 14 वर्षीय बेटी मौशमी कुमारी शनिवार की देर शाम शौच को लेकर बाहर गयी ।बच्ची के नही आने पर घर के लोग काफी खोजबीन किए । रविवार की सुबह में राहगीरों ने शव को पानी में बहते देखा। देखा। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए छपरा भेज दिया । वहीं, दूसरी ओर तरैया थाना क्षेत्र के लौवा गांव में 15 अगस्त को बाढ़ के पानी में डूबने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। मृतक पानापुर थाना बैलोर गांव के बिदा साह के 31 वर्षीय पुत्र जय प्रकाश साह बताया गया है । वह अपने घर से तरैया के लौवा गांव अपने ससुराल आ रहा था कि लौवा गांव में बाढ़ के पानी में डूबने से मौत हो गई। स्वजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।
बनियापुर में डूबने व सर्प दंश से दो की मौत यह भी पढ़ें
----- कुआं में गिरने से 10 वर्षीय किशोर की मौत
संसू, डोरीगंज : डोरीगंज थाना क्षेत्र के ग्राम धर्मपुरा में 15 अगस्त के दिन खेलने के क्रम में नंद गोपाल साह का 10 वर्षीय पुत्र विकास कुमार अपने गांव के कुआं में गिर गया। घटना के ग्राम परिजनों को खोजबीन के क्रम में बच्चों द्वारा बताया गया कि वह कुआं में गिर गया है। परिजनों द्वारा कुएं में से उसका शव बरामद किया गया। जिसे डोरीगंज थाना पुलिस द्वारा अंत्य परीक्षण के बाद परिजनों को सौंप दिया। थानाध्यक्ष ओमप्रकाश चौहान ने बताया कि किशोर के पिता द्वारा थाने में यूडी केस दर्ज कराई गई है।
24 घंटे बाद मिला तालाब में डूबे व्यक्ति का शव
भेल्दी : भेल्दी पीएनबी बैंक के पीछे गहरे गड्ढे में डूबे भेल्दी समस्तपुरा गांव निवासी अमरजीत महतो का शव 24 घंटे बाद पानी निकाला गया। इसके बाद परिजनों के रोदन क्रंदन से कोहराम मच गया। मिली जानकारी के अनुसार अमरजीत महतो अपने एक साथी के साथ जलालपुर की तरफ जा रहे थे । तभी उनका पैर फिसल गया और वे गहरे गड्ढे में गिर गए। शुक्रवार को देर शाम तक शव की खोजबीन की गई, मगर शव बरामद नहीं हुआ। अगले दिन 24 घंटे बाद शव पानी में ऊपर बहते हुए देखा गया। शव देख लोगों ने शोर मचाया तो ग्रामीण जुट गए। इसके बाद शव को बाहर निकाला जा सका।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार