चिंगारी ऐप ने लांच किया टैलेंट का महासंग्राम, दिए जाएंगे कुल 2.8 करोड़ रुपए के नकद इनाम

राज्य चुनें

 
 
 
  .
  .
  .
  .
  .
  .
  .
  .
  .
  .
  .
  .
  .
  .
टेक न्यूज | .  .न्यू लॉन्चेस  .| .  .टेक गाइडChingari App: चिंगारी ऐप ने लांच किया टैलेंट का महासंग्राम, दिए जाएंगे कुल 2.8 करोड़ रुपए के नकद इनाम .
Chingari App: यह देशी शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म सबसे अच्छे कंटेंट बनाने वाले को मिलेगा 1 करोड़ रुपये का पुरस्कार।
सभी कंटेट बनानेवालों के लिए एक बड़ा मौका सामने है। वे अपने टैलेंट और मेहनत से पा सकते हैं करोड़ों रुपये के इनाम और कर सकते हैं अपने सपनों को सच। भारत का अपना देशी शॉर्ट वीडियो - शेयरिंग एप 'चिंगारी' (Chingari App) एक ड्रीम कॉन्टेस्ट लाया है। Chingari App ने लांच किया है- 'चिंगारी स्टार्सः टैलेंट का महासंग्राम'। जो कि देश का पहला डिजिटल टैलेंट हंट शो होगा, जहां बेस्ट कंटेंट क्रियेटर को मिलेगा एक करोड़ रुपये नकद जीतने का अवसर। साथ ही हर राज्य से एक बेस्ट कंटेंट क्रियेटर को प्राप्त होगी 5 लाख रुपये की इनामी राशि।
यह राशि राज्यस्तरीय विजेता को इस देशी एप पर अपलोड किए गए उनके चयनित वीडियो के आधार पर प्रदान की जाएगी। चिंगारी एप के कोफाउंडर सुमित घोष के अनुसार, यह प्रतियोगिता देश का पहला डिजिटल रियालिटी शो होगा। राज्य स्तरीय और राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताएं 15-20 दिनों के अंतराल पर आयोजित की जाएंगी। कंटेंट क्रिएटर्स अपनी पसंद की किसी भी कैटेगरी पर वीडियो बना सकते हैं। इन कैटेगरी में डांस, गाना, एक्ट, मिमिक्री, स्टैंड अप या अन्य कोई भी इनोवेशन आधारित वीडियो शामिल होंगे।
TikTok बंद होने के बाद Chingari आ रही पसंद
चीन से तनाव के बीच केंद्र सरकार ने TikTok पर बैन लगा दिया था। इसका सबसे बड़ा फायदा स्वदेशी वीडियो मेकिंग ऐप Chingari को हुआ। इसके यूजर्स की संख्या तेजी से बढ़ी। TikTok के मजबूत विकल्प के रूप में उभरी चिंगारी ऐप में भी वीडियो बनाकर शेयर कर सकते हैं। यह ऐप काफी कुछ TikTok के कंसेप्ट पर ही बनी है और ऐसे में देखते ही देखते इसके डाउनलोड्स की संख्या करोड़ों में पहुंच गई है।

अन्य समाचार