गुलामी के विरुद्ध संघर्ष में बेगूसराय की महत्वपूर्ण भूमिका रही है : डीएम

बेगूसराय : बेगूसराय जिला राजनीतिक, समाजिक, आर्थिक एवं सांस्कृतिक क्षेत्र में काफी सक्रिय है। यह साहित्य एवं श्रम की साधना की भूमि है। यहां का इतिहास गौरवशाली रहा है। गुलामी के विरुद्ध संघर्ष में भी बेगूसराय की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। उक्त बातें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर शनिवार को गांधी स्टेडियम में झंडोत्तोलन के उपरान्त अपने उद्बोधन में डीएम अरविद कुमार वर्मा ने कहीं। गांधी स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम के दौरान डीएम एवं एसपी ने परेड की सलामी भी ली। इस अवसर पर जिले के अन्य अधिकारी व जन प्रतिनिधि भी मौजूद थे।

सभी प्रखंडों में हर्षोल्लास पूर्वक मनाया गया स्वतंत्रता दिवस समारोह यह भी पढ़ें
जिला मुख्यालय स्थित विभिन्न कार्यालयों में किया गया झंडोत्तोलन : स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर शनिवार को जिले के विभिन्न सरकारी कार्यालयों में झंडोत्तोलन किया गया। समाहरणालय में डीएम अरविद कुमार वर्मा, नगर निगम कार्यालय में मेयर उपेंद्र प्रसाद सिंह, जिला परिषद कार्यालय में जिप अध्यक्ष रवींद्र चौधरी, विकास भवन में डीडीसी सुशांत कुमार, पुलिस उप महानिरीक्षक कार्यालय में डीआइजी राजेश कुमार, एसपी कार्यालय में एसपी अवकाश कुमार, सदर अनुमंडल कार्यालय में एसडीओ संजीव कुमार चौधरी, जिला परिवहन कार्यालय में डीटीओ श्रीप्रकाश, नगर थाना में नगर थानाध्यक्ष अमरेंद्र कुमार झा, गृहरक्षा वाहिनी कार्यालय में डीएम, जिला कृषि कार्यालय में डीएओ शैलेश कुमार, सदर अस्पताल परिसर में सिविल सर्जन डॉ. कृष्णमोहन वर्मा समेत अन्य सरकारी कार्यालयों में भी झंडोत्तोलन किया गया।
इसके अलावा जिले के विभिन्न महादलित टोलों में भी झंडोत्तोलन किया गया। नगर निगम क्षेत्र के वार्ड संख्या-29 स्थित रविदास टोला में झंडोत्तोलन के दौरान खुद डीएम मौजूद रहे। जबकि पोखरिया स्थित आंबेडकर नगर में एसपी समेत अन्य अधिकारी भी प्रतिनियुक्त टोले में मौजूद रहे।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार