क्या आपके चहरे पर भी है डार्क सर्कल, तो जानिए कैसे पाए इन से छुटकारा क्या है सही तरिका?

इसे पूरी तरह से ख़त्म करने के लिए सबसे पहले आप 2 चम्मच हल्दी पाउडर में 1 चम्मच दही और नींबू निचोड़ कर एक मिश्रण बनाए. इस पेस्ट को डार्क सर्कल के ऊपर रगड़ें. करीब 15 मिनट तक इस पेस्ट को लगा रहने दें और फिर पानी से अपना चेहरा धो लें. ऐसा करीब दो सप्ताह करन से आपको फायदा नजर आने लगेगा.

इन डार्क सर्कल के होने की एक मात्र वजह आपकी लापरवाही भी हो सकती है. यह सोचकर बैठ जाना की डार्क सर्कल चेहरे के दाग धब्बों की तरह आसानी से चले जाएंगे, तो ऐसा सोचना आपका बिलकुल गलत है. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिससे आपके ये डार्क सर्कल पूरे तरह से खत्म हो जाएंगे.
आँखों के नीचे होने वाले काले घेरे यानी डार्क सर्कल हटाने के लिए न जाने कितने केमिकल्स का इस्तेमाल भी किया जाता है. जिससे ये डार्क सर्कल कम तो हो जाते हैं लेकिन पूरी तरह से खत्म नहीं होते.
संतरे के जूस और ग्लिसरीन को लगाए. इससे काफी फायदा मिलता है.,टमाटर के जूस से भी डॉर्क सर्कल को खत्म किया जा सकता है., खीरा आंखों के लिए भी कापी लाभकारी होता है. अगर 15 मिनट तक डार्क सर्कल पर लगाएंगे तो आपके निशान कम हो जाएंगे.
डार्क सर्कल को दूर करने के लिए टी बैग एक अच्छा उपाये हैं क्योंकि इसके अंदर मौजूद ग्रीन लीवस (हरी पत्तियां) आपके चेहरे के काले घेरे को कम करती हैं.

अन्य समाचार