डाककर्मी पर व्यवसायी ने लगाया ठगी करने का आरोप

मधेपुरा। बिहारीगंज डाकघर के एक कर्मचारी द्वारा फिक्स डिपॉजिट राशि जमा करने के नाम पर ग्राहक से ठगी करने का मामला सामने आया है। इस मामले में थके में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

दर्ज प्राथमिकी के आधार पर बिहारीगंज बाजार निवासी मिन्हाज आलम ने आरोप लगाया है कि जेनरल हाट में व्यसाय करता है। डाकघर में कार्यरत कर्मी जयप्रकाश मंडल साकिन भित्ता टोला, वार्ड 17 दुकान पर आकर डाकघर में राशि जमा करने पर ब्याज की जानकारी दी। उसकी बातों में आकर दो सौ रुपये प्रति दिन के हिसाब से उसे देने लगा। उसके द्वारा एक कागज पर रुपये लेकर लिखकर दिया जाता था। इसी क्रम में उन्होंने नई स्कीम फिक्स डिपॉजिट करने पर पांच वर्ष में राशि दोगुणा होने की जानकारी दी। उनके बातों में आकर बीतें 30 सितंबर 2014 को तीस हजार रुपये जमा कराने के लिए दिए। जिसका कागजात बनाकर खाता संख्या लिखकर दिया। उनपर विश्वास कर विगत 14 दिसंबर 2017 को फिक्स डिपॉजिट कराने के लिए पुन: 30 हजार रुपये दिये। इस बीच रुपये की आवश्यकता पड़ने पर जब प्रतिदिन जमा किया जा रहा राशि 73 हजार पांच सौ रुपये निकासी करा देने के लिए कहा तो वह टाल- मटोल करने लगा। इसके बाद डाकघर जाकर खाता संख्या पर जब राशि निकासी का प्रपत्र भरकर दिए, तो पता चला कि खाता संख्या ही नहीं है। इसकी जानकारी मिलते ही जयप्रकाश के घर जाकर उसे सारी जानकारी देते हुए जमा कराने के लिए दिए गए रुपये की मांग की। इस बात पर उन्होंने रुपये नहीं देने की धमकी दी। इसी दौरान उसके पुत्र ने जान से मारने की धमकी देते हुए मारपीट कर पाकेट से एक हजार रुपये छीन ली। घटना से भयभीत होकर थाने में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है।
तिरगा बने मास्क नहीं खरीदने व बेचने की एसपी ने की अपील यह भी पढ़ें
थानाध्यक्ष अखिलेश कुमार ने बताया कि डाकघर में गरीब अनपढ़ से रुपये जमा कराने के नाम पर ठगी करने का पूर्व में भी मामला आया हैं। उक्त आवेदन के आलोक में प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की प्रक्रिया की जा रही है। इधर डाकपाल हेमंत यादव का कहना हैं कि जयप्रकाश मंडल पैकर पद पर डाकघर में प्रतिनियुक्त हैं। चार- पांच लोगों का रुपये लिए जाने की शिकायतें मिली हैं। वह किस उद्देश्य से लोगों से रुपये लिया है। इसके बारे में विशेष जानकारी नहीं हैं। डाक कर्मी जयप्रकाश मंडल से संपर्क करने के प्रयास के बावजूद संपर्क नहीं बन सका हैं।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार